जयभीम शोभायात्रा में डीजे व  बाइक के साथ जयकारों से गूंज उठा पूरा छेत

जयभीम शोभायात्रा में डीजे व  बाइक के साथ जयकारों से गूंज उठा पूरा छेत

स्वतंत्र प्रभात 
कोराव,प्रयागराज।
 
 
 बडोखरा रत्योरा से  जयभीम शोभायात्रा विगत वर्षो कि भांति बाबा साहब डा भीम राव अंबेडकर के जन्मदिवस की पूर्व दिवस पर जयभीम शोभा की शुरुआत बड़ोखरा, रत्यौरा से प्रारंभ की गई जो की कोरांव तिराहा होते हुए खजुरी,शैंभा, दर्शनी, और भगेसर से अरुआरी नहर पुलिया पर समापन हुआ।
 
 जयभीम यात्रा के संस्थापक दिनेश चौधरी ने कहा कि इस बार चुनाव को देखते हुए यात्रा के रूट को काफी कम किया गया है यात्रामे शामिल  बहुजन समाज के लोगों को सांति व्यवस्था बनाने का अनुरोध किया गया।  जयभीम यात्रा के अध्यक्ष अमरेंद्र वर्मा और आयोजक अमित जैसल ने कहा कि कार्यक्रम शोभा यात्रा में बाबा साहब और माता रमाबाई और भगवान बुद्ध की झाकी रथ पर सवार होकर यात्रा की शोभा में हजारों की संख्या  में लोग शामिल हुए ।
 
 शोभा यात्रा में मुख्य रूप से पूर्व ब्लाक प्रमुख राम अवध कुशवाहा  उपस्थित रहे और अध्यक्ष अमरेंद्र वर्मा,आयोजक अमित जैसल ,सस्थापक दिनेश चौधरी,उपाध्यक्ष पवन सिंघल, उपाध्यक्ष  डा कमलेश गौतम,रविंदर जैसल(प्रधान), महताब खान,गोलू खजुरी,निर्मला कुशवाहा,बसंत लाल,प्रवीण कुमार,लक्ष्मीकांत कन्नौजिया,रमेश कुमार आदि हजारों की संख्या मे लोग शामिल रहे ।
 
 
 
 
 
 भीमआर्मी के नेतृत्व में निकली गई संविधान शोभा यात्रा ।
 
 
दूसरी ओर भारतीय संविधान निर्माता, भारत रत्न एवं महान समाज सुधारक डॉ भीमराव अंबेडकर जी के 133 वी जन्म जयंती के अवसर के एक दिन पूर्व भीमआर्मी जिलाअध्यक्ष प्रयागराज प्रतीक देव बर्मन के नेतृत्व में सैकड़ो युवाओं द्वारा एकत्रित होकर संविधान शोभा यात्रा निकाली गई। उक्त शोभायात्रा ग्राम सभा पिपराव से प्रारंभ होकर पालपट्टी, कौहट, लोहरा,खरका खास, टोंगा,पौसला,खीरी,इटवा,खूंटा,होते हुए सिरहीर में समाप्त हुई। शोभा यात्रा में शामिल सभी लोगो को पूर्व ग्राम प्रधान खरका खास  राम अभिलाष द्वारा जलपान कराया गया और सदैव समाज के लोगो के साथ खड़े रहने की बात की गई। उपस्थित युवाओं द्वारा भारत माता की जय, डॉ भीमराव अंबेडकर अमर रहे, संविधान जिंदाबाद के गगनभेदी उद्घोष किए गए युवाओं के हाथों में नील झंडा और नीला रुमाल शोभायात्रा की शोभा बढ़ा रहे थे।
 
 इसी क्रम में जिलाअध्यक्ष प्रयागराज प्रतीक देव बर्मन द्वारा युवाओं को संबोधित करते हुए कहा गया कि हम सभी को एकत्रित रहकर और सही शिक्षा प्राप्त कर देश को आगे बढ़ने का कार्य करना होगा। जो  शिक्षा के रास्ते पर चलकर ही संभव है। इसी क्रम में युवा समाजसेवी एवं युवा नेता अमरेंद्र कें नेतृत्व में रत्योरा मोड पर विशाल शोभा यात्रा निकाली गई। उक्त मौके पर मुख्य रूप से सूर्य प्रकाश,कमलाशंकर,अजीत कुमार जाटव,लल्लन प्रसाद,प्रेम चंद्र,कमला प्रसाद,अजय राय,नितेश,सचिन,आदित्य सहित सैकड़ो की संख्या में लोग मौजूद रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती? सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती?
सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को चुनाव आयोग को उस याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिये एक सप्ताह का समय...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

साहित्य ज्योतिष