तारा शक्ति केन्द्र में निःशुल्क स्कूल ड्रेस मेकिंग प्रशिक्षण शुरू

विधायक डा0 राजेश्वर सिंह द्वारा सहयोग परिवार परिसर में स्थापित किया प्रशिक्षण केन्द्र

तारा शक्ति केन्द्र में निःशुल्क स्कूल ड्रेस मेकिंग प्रशिक्षण शुरू

गौरी बाजार, नटकुर, मीरानपुर-पिनवट, गहरू व लीलाखेड़ा की बेटियों को दिया जा रहा निःशुल्क प्रशिक्षण

स्वतंत्र प्रभात
लखनऊ।
 
विधायक डा0 राजेश्वर सिंह द्वारा सरोजनीनगर के स्कूटर इण्डिया चौराहा के निकट देवलोक कालोनी स्थित सहयोग परिवार परिसर में तारा शक्ति केन्द्र की स्थापना की गई है। इस प्रशिक्षण केन्द्र के माध्यम से सरोजनीनगर क्षेत्र के आधा दर्जन से अधिक गांव की दो दर्जन से अधिक बेटियों को आत्मनिर्भर बनाया जा रहा है। इस तारा शक्ति प्रशिक्षण केन्द्र पर निःशुल्क प्रशिक्षण प्राप्त कर रही बेटियों ने विधायक डा0 राजेश्वर सिंह के प्रति आभार व्यक्त किया है। 
 
उल्लेखनीय है कि भाजपा विधायक डा0 राजेश्वर सिंह द्वारा चुनाव के दौरान सरोजनीनगर की मातृशक्ति को आत्मनिर्भर बनाने का वादा किया गया था। विधायक डा0 राजेश्वर सिंह द्वारा सरोजनीनगर क्षेत्र में तारा शक्ति केन्द्र के माध्यम से अब तक 100 महिला सिलाई प्रशिक्षण केन्द्रों की स्थापना की जा चुकी है। जिनके माध्यम से क्षेत्र की मातृशक्ति निःशुल्क सिलाई प्रशिक्षण लेकर आत्मनिर्भर बन रही है। विधायक डा0 राजेश्वर सिंह के द्वारा सरोजनीनगर की देवलोक कालोनी स्थित सहयोग परिवार परिसर में भी तारा शक्ति केन्द्र स्थापित किया गया था।
 
बीते 11 मार्च को आयोजित आभार दिवस के मौके पर विधायक डा0 राजेश्वर सिंह द्वारा इस प्रशिक्षण केन्द्र को भी पांच मोटराइज्ड सिलाई मशीन एवं इण्टरलॉक एव पीको एक-एक सिलाई मशीन प्रदान की गई थी। इस तारा शक्ति एवं महिला प्रशिक्षण केन्द्र पर सरोजनीनगर के गौरी, नटकुर, मीरानपुर-पिनवट, दरोगाखेड़ा, गहरू एवं बंथरा के पुराहीखेड़ा सहित आधा दर्जन अधिक गांवों की बेटियां को स्कूल ड्रेस सिलने का निःशुल्क प्रशिक्षण दिया जा रहा है। सहयोग परिवार के अध्यक्ष राज किशोर पासी ने बताया कि यहां प्रशिक्षण प्राप्त करने वाली सभी बेटियों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए उन्हें स्कूल ड्रेस सिलने का काम दिया जाएगा। स्कूल ड्रेस का प्रशिक्षण पूरा होने के बाद इन प्रतिभागियों को जूट बैग सिलने का प्रशिक्षण दिया जाएगा।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती? सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती?
सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को चुनाव आयोग को उस याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिये एक सप्ताह का समय...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

साहित्य ज्योतिष