अपना विद्यालय छोड़ स्कूल रेडिनेस प्रोग्राम में शामिल हुए शिक्षक, बीईओ बोल मांगेंगे स्पष्टीकरण 

अपना विद्यालय छोड़ स्कूल रेडिनेस प्रोग्राम में शामिल हुए शिक्षक, बीईओ बोल मांगेंगे स्पष्टीकरण 

मिल्कीपुर, अयोध्या। बेसिक शिक्षा के बच्चों को बुनियादी शिक्षा से जोड़ने के लिए नई शिक्षा नीति के तहत स्कूल रेडिनेस कार्यक्रम सभी स्कूलों में 1 अप्रैल से चलाया जा रहा हैं।

मिल्कीपुर शिक्षा क्षेत्र के दर्जनों जूनियर एवं प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक एवं शिक्षिकाएं अपने विद्यालय से इतर रहकर प्राथमिक विद्यालय करमडाडा में आयोजित स्कूल रेडिनेस प्रोग्राम एवं अभिभावक उन्मुखीकरण कार्यक्रम में शामिल होने पहुंच गए। जबकि इस कार्यक्रम से इन अध्यापकों का कोई लेना-देना नहीं था। लेकिन अपने अधिकारियों की आव भगत के चक्कर में पहले से ही वहां पर अपनी उपस्थिति दर्ज कर दी थी। क्योंकि कार्यक्रम के मुख्य अतिथि खंड शिक्षा अधिकारी मिल्कीपुर अजय कुमार त्रिपाठी रहे लेकिन किन्हीं कारणों से वे कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सकें। 


सूत्रों की माने तो शिक्षा क्षेत्र के अलीपुर खजूरी जूनियर स्कूल, प्राथमिक विद्यालय गोठवारा, प्राथमिक विद्यालय देवरिया, प्राथमिक विद्यालय मवई  कला, प्राथमिक विद्यालय बारून बाजार समेत दर्जनों विद्यालय के कई शिक्षक- शिक्षिकाएं उपस्थित रहे। कॉन्वेंट स्कूलों को टक्कर देने के लिए एक अप्रैल से सरकार स्कूल चलो अभियान चला रही है। इस अभियान का उद्देश्य है कि ज्यादा से ज्यादा परिषदीय विद्यालय में अभिभावक अपने बच्चों का दाखिला कराएं ।लेकिन ये अध्यापक स्कूल चलो अभियान की हवा निकालने में जुटे है।

खंड शिक्षा अधिकारी अजय त्रिपाठी से जब पूछा गया शिक्षा क्षेत्र के दर्जनों परिषदीय विद्यालय के अध्यापक अध्यापिकाएं बिना बुलाए प्राथमिक विद्यालय करमडाडा में चल रहे स्कूल रेडिनेस प्रोग्राम एवं अभिभावक उन्मुखीकरण कार्यक्रम में कैसे शामिल हुए, तो उन्होंने कहा कि यदि ऐसी बात है तो जो अध्यापक अन्य विद्यालय के कार्यक्रम में शामिल हुए उनसे स्पष्टीकरण मांगा जायेगा।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती? सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती?
सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को चुनाव आयोग को उस याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिये एक सप्ताह का समय...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

साहित्य ज्योतिष