अज्ञात कारण से लगी आग में घर गृहस्थी सहित हजारों का सामान जलकर हुआ राख

अज्ञात कारण से लगी आग में घर गृहस्थी सहित हजारों का सामान जलकर हुआ राख

जरवा(बलरामपुर)। थाना कोतवाली जरवा अंतर्गत ग्राम मोकमपुर के मजरा टंडवा जरवा में अज्ञात कारण से लगी आग में दो घर जलकर हुई खाक। ईद उल फितर पर्व की तैयारी को लेकर हजारों का सामान ख़रीद कर घर मे रखा था कि अचानक आग लग गई और घर मे रखा कपड़ा बर्तन अन्य समान धूं धूं कर जलकर मिनटों में राख हो गई।
 
प्राप्त सुचना अनुसार पीड़ित ताहिर जो दैनिक मजदूरी का कार्य कर रहा था और वह मजदूरी कर अपने बच्चों को छप्पर के घर में रहकर पालन पोषण कर रहा था।पीड़ित ने बताया कि स्थानीय बाजार बालापुर से चावल लेने गया था तभी अचानक फोन पर सूचना मिली कि मेरा घर जल रहा है मैं मौके पर पहुंचा देखा तो घर में रखा सारा सामान जलकर खाक हो चुका था।
 
मेरी पत्नी व बच्चे ग्रामीणों की सहायता से आग को बुझाने का प्रयास कर रहे थे। मेरे घर में रखा गृहस्थी का पूरा सामान बिस्तर व चारपाई सहित जलकर खाक हो गया। दूसरे अग्निकांड पीड़ित जाकिर ने बताया कि पिछले सत्र भी मेरा मकान अज्ञात कारणों से लगी आग में जल कर खाक हो गया था इस बार भी आग में मेरा मकान जलकर खाक हो गया जिसमें दो साइकिल, नकदी तथा गृहस्थी का पूरा सामान खाक हो गया।
IMG-20240410-WA0562
बीडीओ अवनेंद्र पांडे ने बताया कि सचिव राजेश सिंह, ग्राम मोकमपुर प्रधान शकील खान, हरीश मिश्रा के साथ जरवा क्षेत्र में बाबा रतन नाथ जी के नेपाल से भारत यात्रा की तैयारी में लगे थे जिसकी सूचना मिली फौरन मौके पर जाकर देखा गया। ग्रामीणों द्वारा आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा था परन्तु मिनटों में राख की ढेर में तब्दील हो गई।फौरन दमकल को सूचना दिया गया तथा बिलजी घर के ऊपर से गुजर रही थी जिसकी  सूचना देकर बिजली की सप्लाई को बंद करवाया। अग्निकांड में कोई जनहानि नहीं हुई है।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती? सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती?
सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को चुनाव आयोग को उस याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिये एक सप्ताह का समय...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

साहित्य ज्योतिष