चुनाव में गड़बड़ी करने वालों को चिन्हित करें - पुलिस आयुक्त 

सीपी अखिल कुमार ने फजलगंज व सीसामऊ थानों का किया निरीक्षण संवेदनशील और अतिसंवेदनशील बूथों की समीक्षा करने का निर्देश 

चुनाव में गड़बड़ी करने वालों को चिन्हित करें - पुलिस आयुक्त 

कानपुर। पुलिस आयुक्त कमिश्नरेट कानपुर नगर  अखिल कुमार ने आज थाना फजलगंज और सीसामऊ का आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने दोनों थानों में स्पष्ट रूप से कहा कि चुनाव में गड़बड़ी करने वाले अराजक तत्वों को चिन्हित कर लिया जाए।
 
पुलिस आयुक्त अखिल कुमार ने दोनों थानों थाने के अभिलेखों, महिला हेल्प डेस्क, सीसीटीएनएस व त्यौहार रजिस्टर एवं चुनाव रजिस्टर आदि को भी चेक किया तथा प्रभारी निरीक्षकों से क्षेत्र के हिस्ट्रीशीटरों के क्रियाकलापों की वर्तमान स्थिति व निगरानी के बारे में जानकारी की गई साथ ही आगामी लोकसभा सामान्य निर्वाचन- 2024 को देखते हुए थानाध्यक्ष, बीट उप निरीक्षक, बी.पी.ओ. से वार्ता की । 
 
सीपी अखिल कुमार ने दोनों थानों की पुलिस को आवश्यक दिशा निर्देश दिये  कि क्षेत्र के संवेदनशील / अति संवेदनशील मतदान केन्द्रों / पोलिंग बूथों की समीक्षा कर ली जाए तथा संवेदनशीलता के कारणों का परीक्षण करते हुए चुनाव में गड़बड़ी करने वाले अराजक तत्वों को चिन्हित कर लिया जाए।
 
20240410_135708 पुलिस आयुक्त  द्वारा प्रभारी निरीक्षक को थाना पर आने वाले आगुन्तक के लिए पीने के पानी की व बैठने की व्यवस्था एवं उनके साथ मधुरता से वार्तालाप कर उनकी समस्या सुनी जाने को लेकर आदेशित किया गया। थानाक्षेत्र के अन्तर्गत आने वाले विभिन्न महत्वपूर्ण मार्गों पर अतिक्रमण हटवाकर यातायात व्यवस्था बनाये रखी जाए. किसी भी परिस्थिति में जाम न लगने पाये।
 
 साथ ही स्थानीय व्यक्तियों से जनसंवाद स्थापित करते हुए ऑपरेशन त्रिनेत्र के अन्तर्गत सभी चौराहों एवं महत्वपूर्ण स्थानों पर त्रिनेत्र अम्बेसडर एवं त्रिनेत्र मित्र के सहयोग से कैमरों को स्थापित कराने की कार्यवाही की जाए। आगामी त्यौहारों को सकुशल एवं शांति पूर्ण माहौल मे मनाने हेतु आम जनमानस से अपील की गयी।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

साहित्य ज्योतिष