रहीमाबाद में जली झोपड़ी शहीद पथ पर सिटी बस में उठी आग की लपटें

रहीमाबाद में जली झोपड़ी शहीद पथ पर सिटी बस में उठी आग की लपटें

लखनऊ। राजधानी के बिजनौर थाना के अर्न्तगत रहीमाबाद में दोपहर बाद वास्तुम सिटी के की बाँऊड्रीवाल के अन्दर झाड़ियों में अज्ञात कारणों से लगी आग जो बढ़कर बाऊँड्रीवाल के बाहर आकर  गरीब मजदूर की टीनशेड डालकर बनी झोपड़ी में आ गयी । उक्त झोपड़ी में सरवन निवासी सण्डीला जनपद हरदोई जो विगत 8-10 वर्षों से रहकर मजदूरी का कार्य करता है । जिसमें उसकी पत्नी ज्योति व उसकी 7-8 वर्ष की बेटी सोयी हुई थी ।
 
 ज्योति के अनुसार अचानक झैपड़ी के अन्दर दहकती आग को देखकर डर गयी और अपनी छोटी बेटी को उठाकर बाहर ले आयी । आग लगने का शोर मचाने पर एकत्रित लोगों द्वारा नजदीक टयूबवेल के पानी से आग पर काबू पाया गया । फिर भी एक तखत राशन व खाने-पीने का सामान तथा कपड़ों सहित रखे लगभग-5000/- रुपये भी जलकर राख हो गये ।
 
उपनिरीक्षक आषीश राजपूत व राजीव कुमार यादव हेड काँस्टेबल, थाना बिजनौर जो रहीमाबाद की गश्त में थे, सूचना मिलने पर तत्काल मौके पर फायर बिग्रेड की गाड़ी आने से पहले पहुँचकर, एकत्रित ग्रामीणो के साथ मिलकर आग पर काबू पाया । ग्रामीणों से सूचना पाकर आदेश कुमार शुक्ला, लेखपाल भी त्वरित घटना स्थल पर पहुँच करके, रोती बिलखती हुई ज्योति को साँत्वना देते हुए, सरकार से आर्थिक मदद कराने का हरसँभव आश्वासन दिया ।
 
IMG-20240408-WA0194स्कूटर्स इण्डिया चौराहे से सवारी लेकर कामता, गोमतीनगर जा रही सीएनजी सिटी बस में भी आगे से शार्टसर्किट से अचानक लगी आग में बस धू-धू कर जलने लगी । बस में बैठे यात्री किसी प्रकार से नीचे उतरे, जिसे फायर बिग्रेड की गाड़ी ने आकर आग को बुझाकर किसी बड़े हादसे से बचा दिया । सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बस में सवार 3-4 लोग घायल हो गये जिन्हे त्वरित अस्पताल ले जाया गया ।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

साहित्य ज्योतिष