कृषि विवि कुमारगंज में जर्मनी की कंपनी ने किया कैंपस प्लेसमेंट, साक्षात्कार में 100 छात्र-छात्राओं ने किया प्रतिभाग

कृषि विवि कुमारगंज में जर्मनी की कंपनी ने किया कैंपस प्लेसमेंट, साक्षात्कार में 100 छात्र-छात्राओं ने किया प्रतिभाग

विशेष संवाददाता 

मिल्कीपुर, अयोध्या। छात्र-छात्राओं के कैंपस प्लेसमेंट के लिए पहली बार जर्मनी की कंपनी आचार्य नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौ‌द्योगिक विश्वविद्यालय अयोध्या पहुंची। कम्पो एक्सपर्ट इंडिया प्राइवेट लिमटेड ने छात्रों के प्लेसमेंट के लिए साक्षात्कार आयोजित किया। इस साक्षात्कार में लगभग 100 छात्र छात्राओं ने प्रतिभाग किया। विश्वविद्यालय स्थित डायरेक्टरेट ऑफ़ प्लेसमेंट की प्रक्रिया कुलपति डा. बिजेंद्र सिंह के दिशा-निर्देशन में आयोजित किया गया। कुलपति ने प्रतिभागी छात्र-छात्राओं के उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

 कम्पो एक्सपर्ट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ. आर.पी सिंह एवं उनके साथ स्टेट हेड अमित सिंह ने छात्र-छात्राओं का साक्षात्कार लिया। स्टेट हेड अमित सिंह ने बताया कि लगभग आठ अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा। एचआर की प्रक्रिया पूरी होने के बाद एमएससी को छह एवं पीएचडी के छात्रों को आठ लाख के पैकेज पर रखा जायेगा।

अमित सिंह एनडी डीएवी के ही छात्र रहे हैं। कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर ने कहा कि कृषि विवि के छात्रों का प्रदर्शन अन्य विश्वविद्यालयों की तुलना में उत्कृष्ट रहा। उन्होंने कुलपति के सकारात्मक कार्यों की भी सराहना की। कैंपस प्लेसमेंट में उ‌द्यान एवं वानिकी, कृषि महाविद्यालय के स्नातक एवं परास्नातक के अभ्यर्थियों ने प्रतिभाग किया। इस मौके पर डायरेक्टरेट ऑफ़ प्लेसमेंट के निदेशक डॉ. डी. नियोगी, प्लेसमेंट के उपनिदेशक डॉ. सत्यव्रत सिंह, डॉ. उमेश चंद्रा सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

Tags:  

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

साहित्य ज्योतिष