दो टीन शेड दुकान से टीन शेड का पटरा काटकर मोबाइल की दुकानों में चोरी

दो टीन शेड दुकान से टीन शेड का पटरा काटकर मोबाइल की दुकानों में चोरी

कछौना, हरदोई। आम जनमानस में जागरूकता की कमी व पुलिस प्रशासन की शिथिलता के चलते चोरी की घटनाओं पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। बीती रात पुलिस पिकेट से चंद कदमों की दूरी पर दो मोबाइल गुमटी की दुकानों का टीन शेड का पटरा काटकर अज्ञात चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया। इन घटनाओं से आमजन मानस में असुरक्षा की भावना पैदा हो गई।
 
 बतातें चलें कछौना कस्बा के लखनऊ पलिया हाईवे पर पुलिस चौकी से चंद कदमों की दूरी पर वुधवार की रात दो मोबाइल की दुकानों से अज्ञात चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया है। मोबाइल विक्रेता अमित गुप्ता उर्फ शालू (गुप्ता मोबाइल शॉप) व अंकुर गौतम की लक्ष्मी कम्युनिकेशन नाम से मोबाइल की दुकान स्थित है। इन दुकानों से चोरों ने टीन शेड की गुमटी का पल्ला काटकर शालू की दुकान से सीसीटीवी कैमरा का डीवीआर (डिजिटल वीडियो रिकॉर्डर) पावर बैंक अनुमति कीमत 30 हजार रुपये ले गए।
IMG-20240404-WA0035 (2)
पड़ोस की दुकान अंकुर गौतम के यहां से मोबाइल सेट चोरी कर ले गए। जिसकी कीमत 25 हजार रुपये है। पूर्व में कई बार इन दुकानों में अज्ञात चोरों ने चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया है। परंतु पुलिस द्वारा विधिक कार्यवाई न किए जाने के कारण चोरों के हौसले बुलंद है। इन घटनाओं पर कछौना का व्यापार मंडल की भी मूकदर्शक बना है। शायद पटरी दुकानदार, गुमटी वाले व्यापारी की लिस्ट में नहीं आते हैं।
 
कछौना कस्बे में सुबह के समय काफी संख्या में पुरुष महिलाएं बच्चे बाहरी क्षेत्र के कूड़ा बीनने के बहाने बाजार में, दुकानों के आसपास घूमते रहते हैं। वही शराब के ठेकों के आसपास, चाय की दुकानों पर बड़े आराम से शराब पीते हैं। अराजकतत्वों का जमावड़ा रहता है। पुलिस प्रशासन द्वारा टोका टाकी न किए जाने के कारण अराजकतत्वों का जमावड़ा रहता है। यह छोटी-छोटी घटनाओं पर पैनी नजर न होने के कारण चोरी की घटनाओं में इजाफा हुआ है।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel