रमजान के महीने का आखिरी जुमा को लेकर तमाम मस्जिदों में पुख्ता इंतजाम

भारी व हल्के वाहनों और ई रिक्शा रहेगें प्रतिबंधित

रमजान के महीने का आखिरी जुमा को लेकर तमाम मस्जिदों में पुख्ता इंतजाम

अलीगढ़,।  रमजान पाक माह का आखिरी जुमा को लेकर तमाम मस्जिदों में इंतजाम किए गए हैं। शुक्रवार को मस्जिदों में जुमा नमाज को लेकर खास भीड़ होगी। पुलिस, प्रशासन और नगर निगम ने भी खास इंतजाम किए है। दोपहर 12ः45 से नमाज अदा करने का सिलसिला शुरू होगा जो साढ़े तीन बजे तक चलेगा। शाही जामा मस्जिद में 1.30 बजे और दरगाह आला हजरत स्थित रजा मस्जिद में 3.30 बजे नमाज होगी। शहर मुफ्ती खालिद हमीद ने बताया कि शहर भर की प्रमुख दरगाहों,

खानकाहों व मस्जिदों के मुताबलियो (प्रबंधक) ने अलविदा की नमाज का वक्त मुकर्रर कर दिया है। शुक्रवार को जुमा अलविदा की नमाज अदा की जाएगी। शहर मुफ्ती ने कहा कि रमजान का आखिरी जुमा रमजान के विदा होनेका पैगाम है। रोजा, तरावीह की बरकतें, सहरी और इफ्तार की फजीलते खत्म हो रही है। अब जो इबादत के लिए आखिरी लम्हें बचे है उनको गनीमत जानकर क़द्र करें और कही कोई गफलत हुई हो तो उसके लिए अल्लाह से माफी मांगें।

ईद को लेकर जुमेकी अलविदा नमाज के मद्देनजर अलीगढ़ में वाहनों पर प्रतिबंध रहेगा। यातायात पुलिस ने रूट
डायवर्ट किया है। शुक्रवार की सुबह दस बजे से दोपहर तीन बजे तक वाहन प्रतिबंधित रहेगे।  जयगंज पोस्ट ऑफिस से शाहपाड़ा की ओर। मदारगेट तिराहे से फूल चौराहे की ओर। मीरूमल चौराहा सेफूल चौराहा की ओर। बारहद्वारी चौराहा प्रथम व द्वितीय से महावीर गंज की ओर। देहलीगेट चौराहा से खटीकान चौराहे की ओर। तुर्कमान बाईपास चौराहा से तुर्कमानगेट की ओर। देहलीगेट चौराहा से कनवरीगंज की ओर। खैर रोड से खटीकान चौराहे की ओर।


बाइकों पर भी रहेगी रोक
शाहपाड़ा से फूल चौराहा की ओर। अब्दुल करीम चौराहा से सब्जी मण्डी की ओर। महावीरगंज तिराहे घन्टाघर से अब्दुल करीम की ओर। कनवरीगंज फर्श प्रथम से सब्जी मण्डी चौराहे की ओर। खटीकान चौराहे से हाथीपुल की ओर। चौक तुर्कमान गेट से चन्दन शहीद की ओर। मोहल्ला पठानान जयगंज तिराहे से काला महल की ओर। नुनेरगेट से बाबरी मण्डी की ओर। खाईडोरा तिराहे से काला महल चन्दन शहीद की ओर। सामनापाड़ा से काजीपाड़ा की ओर। जयगंज से काजीपाड़ा की ओर।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

साहित्य ज्योतिष