लोकसभा सामान्य निर्वाचन के तहत विभिन्न पटलों का किया निरीक्षण

लोकसभा सामान्य निर्वाचन के तहत विभिन्न पटलों का किया निरीक्षण

स्वतंत्र प्रभात 

अलीगढ़,।  लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 को स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न करने के लिए भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त सामान्य प्रेक्षक अजय कटेसरिया  एवं पुलिस प्रेक्षक वीरेन्द्र सिंह ने गुरुवार को नामांकन कक्ष, मीडिया प्रमाणन एवं अनुवीक्षण कक्ष, शिकायत कक्ष, सोशल मीडिया कक्ष, निर्वाचन नियंत्रण कक्ष एवं निर्वाचन कार्यालय पहुंच वेयर हाउस का निरीक्षण किया।

गुरुवार को अलीगढ़ पहुंचे प्रेक्षकगणों ने कलेक्ट्रेट स्थित अपर जिलाधिकारी न्यायिक न्यायालय में 15-अलीगढ़ लोकसभा सामान्य निर्वाचन के लिए हो रहे नामांकन कार्य को देखा और एआरओ शाश्वत त्रिपुरारी से अब तक हुए नाम निर्देशन के बारे में जानकारी प्राप्त की। मीडिया प्रमाणन एवं अनुवीक्षण कार्यों के बारे में जानकारी करते हुए सहायक निदेशक सूचना संदीप कुमार से पेड न्यूज एवं अब तक जारी विज्ञापन अनुमतियों के बारे में जानकारी प्राप्त की।

शिकायत प्रकोष्ठ में नकदी एवं अन्य वस्तुओं की जब्ती और उन्हें छोड़े जाने के लिए प्राप्त शिकायतों के बारे में भी जाना। सोशल मीडिया एवं निर्वाचन नियंत्रण कक्ष में पहुंच सोशल मीडिया मॉनिटरिंग एवं वीडियो विजुअल टीम के कार्यों के बारे में जानकारी की और अब तक हुए नामांकन की वीडियो क्लिपिंग्स को बारी-बारी से देखा।

निर्वाचन नियंत्रण कक्ष में सी विजिल एप पर प्राप्त शिकायतों एवं निस्तारण की  गुणवत्ता की भी जांच की। उन्होंने सम्पूर्ण लोकसभा क्षेत्र में आदर्श आचार संहिता का अनुपालन कराए जाने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान एडीएम प्रशासन एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी पंकज कुमार, ईडीएम मनोज राजपूत भी उपस्थित रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel