एएमयू छात्रा अमेरिकी परिषदों के 50 असाधारण पूर्व छात्रों में शामिल

एएमयू छात्रा अमेरिकी परिषदों के 50 असाधारण पूर्व छात्रों में शामिल


अलीगढ़,।  एएमयू की तृतीय वर्ष कानून की छात्रा प्रिंसी भारद्वाज को अमेरिकी परिषद द्वारा दुनिया भर के एक लाख से अधिक पूर्व छात्रों के नेटवर्क में से 50 असाधारण पूर्व छात्रों में शामिल किया गया है। प्रिंसी 2016 में अमेरिकन काउंसिल के इंग्लिश एक्सेस माइक्रो स्कॉलरशिप प्रोग्राम का हिस्सा बनीं और 2018 में इस प्रोग्राम से स्नातक की उपाधि प्राप्त की। इस कार्यक्रम के माध्यम से, उन्होंने 2017-18 और 2023 में अमेरिकन काउंसिल द्वारा आयोजित कई कार्यक्रमों में भाग लिया।

2017 में, प्रिंसी को पुणे में एक शिविर में भाग लेने के लिए भारत और अफगानिस्तान के 60 प्रतिभागियों में से एक के रूप में चुना गया था। बाद में, 2018 में, उन्हें पुणे में आयोजित एक अन्य शिविर में परामर्शदाता के रूप में काम करने के लिए चुना गया। 2023 में, उन्हें मैसूर में ऑल इंडिया एक्सेस एलुमनी कम्युनिटी सर्विस वर्कशॉप में मेंटर के रूप में काम करने के लिए चुना गया था। अब, उनके योगदान को मान्यता देते हुए, उन्हें अमेरिकी परिषदों की 50 वर्षों की पहल के लिए 50 पूर्व छात्रों के तहत चुना गया है, जो 148 देशों में पांच दशकों तक फैले 250 प्रशासित कार्यक्रमों के अपने विस्तृत पोर्टफोलियो से उत्कृष्ट प्रतिभागियों को उजागर करता है। यह पहल अमेरिकी परिषदों की 50वीं वर्षगांठ मनाने के लिए शुरू की गई है।

एएमयू के विधि संकाय के डीन प्रोफेसर मो. जफर महफूज नोमानी ने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के लिए गर्व व्यक्त करते हुए प्रिंसी की उल्लेखनीय उपलब्धि की सराहना की। उन्होंने उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं दीं और संगठन के मिशन और सामुदायिक कल्याण में योगदान जारी रखने का आग्रह किया।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

साहित्य ज्योतिष