जमीन के अभाव में सहजनवा में नही बना सका फायर स्टेशन

सहजनवां क्षेत्र में होती है आगजनी तो गीडा फायर स्टेशन से होती है सुरक्षा,

जमीन के अभाव में सहजनवा में नही बना सका फायर स्टेशन

रिपोर्ट/सुदर्शन शुक्ल

 सहजनवां /गोरखपुर । गर्मी शुरू होते ही आगजनी की घटना बढ़ने लगी। लेकिन सहजनवा तहसील क्षेत्र की सुरक्षा भगवान भरोसे है।दरसल सहजनवा तहसील में वर्षो पूर्व फायर स्टेशन बनने के लिए प्रस्ताव पास हुआ है।उसके बाद सहजनवा फायर स्टेशन के नाम से 4सिपाही की तैनाती भी हुई थी, इतना ही नही आग बुझाने के लिए एक फायर ब्रिगेड की गाड़ी भी अलॉट हुई थी। लेकिन जमीन न मिलने के कारण आज तक फायर स्टेशन नही बन पाया,जबकि अग्निशमन विभाग द्वारा जमीन के लिए कई बार लेटर भी लिखा जा चुका है। सहजनवा में फायर स्टेशन न बनने से सहजनवा के नाम से तैनात सिपाही और गाड़ी गीडा फायर स्टेशन से क्षेत्र की निगरानी कर रही है।

सहजनवा क्षेत्र में हुई घटना

केस1= 2अप्रैल को सहजनवा क्षेत्र के हरपुर  बुदहट स्थित अनंतपुर में अचानक आग लग गई। जिससे किसानों की फसल जलकर राख हो गई। ग्रामीणों ने किसी तरह आग बुझाई।

केस 2= 3अप्रैल को सहजनवा क्षेत्र के पाली ब्लाक स्थित सिंहोरवा सिवान में आग लगने से लगभग 10बीघा फसल जल कर राख हो गया.समय से नही पहुंचा फायर ब्रिगेड ग्रामीणों की काफी मशक्कत के बाद बुझाई आग।

सहजनवा में फायर ब्रिगेड प्रस्तावित है। जमीन न मिलने से निर्माण नही हो पा रहा। वहा तैनात 4 सिपाही गीडा फायर स्टेशन पर ड्यूटी कर रहे है।

लाल साहब यादव प्रभारी गीडा फायर स्टेशन 

सहजनवा तहसीलदार राकेश कनौजिया ने बताया की हमे जानकारी  नही है। यदि शासन से कोई पत्र आया है। तो फायर सर्विस के लिए जमीन उपलब्ध कराई जाएगी

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

साहित्य ज्योतिष