विदेश में नौकरी दिलवाने के नाम पर 2.45 लाख रूपये की ठगी

विदेश में नौकरी दिलवाने के नाम पर 2.45 लाख रूपये की ठगी

स्वतंत्र प्रभात 
बस्तीl जिले में विदेश में नौकरी दिलवाने के नाम पर रुपये लेकर फर्जी वीजा थमा देने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। रविवार को भी एक मामला सामने आया है। दुबौलिया थानाक्षेत्र के बरदिया लोहार निवासी अमीउल्लाह का कहना है कि विदेश भेजकर अच्छी कम्पनी से वीजा दिलवाने के नाम पर 3.50 लाख रूपये देने के लिए कहा। उसके बताये गये खाते में 2.45 लाख रुपये विभिन्न तिथियों में भेजा गया।
 
लखनऊ एयरपोर्ट अधिकारियों ने वीजा फर्जी बताया। न्यायालय के आदेश पर पुलिस ने केस दर्ज किया है।बरदिया लोहार निवासी अमीउल्लाह का कहना है कि कप्तानगंज थानाक्षेत्र के नरायनपुर निवासी नाजिम खां ने उसे झांसा दिया था कि उसको अच्छी कंपनी का वीजा दिलाकर विदेश भेजवा देगा। इसके एवज में साढ़े तीन लाख रुपये की मांग किया।
 
अमीउल्लाह के अनुसार नाजिम खां के बताए खाते में विभिन्न तिथियों में दो लाख 45 हजार रुपये भेजा। जिसके बाद उसने वीजा दिया। वह वीजा लेकर जब लखनऊ एयरपोर्ट पर फ्लाइट पकड़ने पहुंचा तो एयरपोर्ट अधिकारियों ने वीजा को फर्जी बताकर लौटा दिया। इसकी शिकायत करने पर आरोपी नाजिम खां ने दूसरा सही वीजा दिलवाने के लिए कहा। इसके बाद उसने न तो वीजा दिलाया और न ही रुपये वापस किया। रुपये वापस मांगने पर जाने से मारने की धमकी देने लगा।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

साहित्य ज्योतिष