दलित की जमीन पर कॉलोनाइजर ने किया जबरदस्ती कब्जा

-अधिकारियों से लेकर मुख्यमंत्री के जनता दरबार तक पीड़ित को नहीं मिला न्याय

दलित की जमीन पर कॉलोनाइजर ने किया जबरदस्ती कब्जा

स्वतंत्र प्रभात 
मथुरा : जनपद में भू माफिया जमीनों पर अवैध कब्जा जमाए रखे हुए हैं सरकार के सख्त रवैया के चलते ठेंगा दिखा रहे हैं। सरकार की मंशा है जनपद में अवैध कब्जे सभी मुक्त किए जाएं मिली जानकारी के अनुसार लख्खो पुत्र राम सिंह निवासी रोसू गढी तहसील सदर एवं ब्लॉक फरह का रहने वाला है।
 
लख्खो ने बताया हमारे गांव के मौजा में गाटा संख्या 281/7 रकबा 0.655 हेक्टेयर मेरी जमीन है जो सरकार द्वारा मुझे पट्टे पर मिली है। हमारे गांव के पास सन 2016 में पूर्व सरकार के समय हाईवे के पास वीडी अग्रवाल ने ब्रजभूमि टाउनशिप के नाम से एक कॉलोनी विकसित की थी उसी समय के दौरान बड़ी चालाकी के साथ मेरी जमीन गाटा संख्या 281 / 7 को भी जबरदस्ती कब्जा कर लिया मुझे मुझे थाने में बंद करा दिया। 
 
पुलिस ने बुरी तरह से पिटा। मैं जब छूट कर आया तो मैंने अपनी जमीन जोतने की कोशिश की मुझे मारपीट कर भगा दिया और मेरी जमीन को। अपनी ही जमीन में जोड़ दिया। मैंने 2016 से आज तके अधिकारियों की ऑफिसों के चक्कर काट रहा हूं लेकिन कोई न्याय नहीं मिला।  मैंने बड़ी विश्वास के साथ 24 जून 2023 को मुख्यमंत्री के जनता दरबार में गया तो मुख्यमंत्री ने पूर्ण आश्वासन देकर भेजा आपका 15 दिन में जमीन का निस्तारण करा देंगे।
 
मेरी शिकायत मुख्यमंत्री कार्यालय से एसएसपी मथुरा से होकर थाना फरह पहुंची , पुलिस ने जांच कर लीपापोती करते हुए विपक्षी पार्टी बी डी अग्रवाल को राहत देते हुए राजस्व का रोना रोते हुए शिकायत का निस्तारण कर दिया। फिर दुबारा मुख्यमंत्री दरबार में  मिला, लेकिन न्याय नहीं मिला। लख्खो ने बताया दबंग बीड़ी अग्रवाल ने तहसील कर्मचारियों से मिलकर मेरी जमीन से संबंधित  पत्रावली , को तहसील से गायब कर दिया गया है,
 
पीड़ित ने अपनी जमीन पर बैंक लोन भी ले रखा है जो यह दर्शाता है यह जमीन पीड़ित की है खसरा खतौनी पर भी पीड़ित का नाम स्पष्ट शब्दों में निकलता है। पीड़ित ने तहसीलदार एसडीएम, डीएम, आगरा कमिश्नर से लेकर लखनऊ सचिवालय तक दौड़ लगाई लेकिन कार्रवाई के नाम पर केवल आश्वासन ही मिलता रहा है। योगी सरकार लोगों के लिए लोगों की सरकार पर काम कर रही है। लेकिन पीड़ित फिर भी न्याय के लिए भटक रहा है
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel