पुलिस आयुक्त ने किया एतिहासिक गंगा मेला का शुभारंभ 

यह एतिहासिक गंगा मेला है जो पूरे देश में कानपुर में ही होता है 83 वर्ष पूर्व अंग्रेजों ने होली के दिन क्रांतिकारियों को जेल में डाल दिया था और रंग पंचमी के दिन रिहा किया था। उसी दिन कनपुरियों ने खेली होली 

पुलिस आयुक्त ने किया एतिहासिक गंगा मेला का शुभारंभ 

स्वतंत्र प्रभात 
कानपुर। कानपुर की ऐतिहासिक होली (गंगा मेला महोत्सव) का पुलिस आयुक्त ने किया शुभारम्भ- 
आज दिनांक 30.03.2024 को कानपुर की ऐतिहासिक होली (गंगा मेला महोत्सव) की 83 वीं वर्षगांठ का शुभारम्भ पुलिस आयुक्त  अखिल कुमार ने हटिया रज्जन बाबू पार्क में तिरंगा फहराकर भारत माता की जय के जयघोष के साथ किया।
 
इस मौके पर अपर पुलिस आयुक्त कानून एवं व्यवस्था हरीश चन्दर, पुलिस उपायुक्त पूर्वी  एस.के. सिंह, अपर पुलिस उपायुक्त पूर्वी  लखन सिंह यादव, सहायक पुलिस आयुक्त कोतवाली, सहायक पुलिस आयुक्त कलेक्टरगंज, सम्बन्धित थाना प्रभारी व सम्भ्रांत व्यक्ति मौजूद रहे।   पुलिस आयुक्त द्वारा सम्बन्धित को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गये।
 
FB_IMG_1711783030451कानपुर का यह होली महोत्सव (गंगा मेला ) का एक इतिहास है जिस कारण 83 वर्ष से यह कानपुर में मनाया जाता है। आज के दिन कानपुर में गजेटेड होलीडे रहती है। सभी सरकारी व निजी संस्थान बंद रहते हैं। दिन में होली खेली जाती है और शाम को सरसैया घाट पर गंगा जी के किनारे गंगा मेला मिलन समारोह होता है जहां सभी कानपुर निवासी, नेता गण, अधिकारी और पत्रकार एक दूसरे से गले मिलकर गंगा मेला की शुभकामनाएं देते हैं।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती? सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती?
सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को चुनाव आयोग को उस याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिये एक सप्ताह का समय...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

साहित्य ज्योतिष