वाह रे पुलिस प्रशासन छेड़छाड़ के मामले में अभियुक्त को तत्काल किया गया गिरफ्तार,हत्या का मुकदमा दर्ज होने  पर तीन दिन बाद भी पुलिस के खाली हाथ

पुलिसिया कार्यवाही  पर खड़े हुए प्रश्न, गांव मे सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस बल तैनात

वाह रे पुलिस प्रशासन छेड़छाड़ के मामले में अभियुक्त को तत्काल किया गया गिरफ्तार,हत्या का मुकदमा दर्ज होने  पर तीन दिन बाद भी पुलिस के खाली हाथ

ब्यूरो/शत्रुघ्न त्रिपाठी/ रिपोर्ट- बृजनाथ त्रिपाठी

गोलाबाज़ार गोरखपुर 22 मार्च । गोला थाना क्षेत्र के ग्राम बाढ़ा बुजुर्ग निवासी 35 बर्षीय युवक विनय कुमार पांडेय उर्फ दीपक का बुधवार की रात पुलिस हिरासत में हुई मौत के मामले में उनके भाई चंद्रप्रकाश पांडेय के तहरीर पर गोला के एस एच  ओ सहित सात नाम जद  एवम 15 अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा बलवा, और हत्या की धारा में केस दर्ज किया  गया है।

मृतक के भाई चंद्रप्रकाश का कहना है, कि छेड़ छाड़ जैसे मामूली धारा में तेजी दिखा मेरे भाई को गिरफ्तार करने  वाली पुलिस तीन दिन बाद  अब तक न  किसी की गिरफ्तारी किया । और थाने में मेरे भाई कि हत्या का एक मात्र गवाह सीसी फुटेज कहने के बाद  हम लोगों को न दिखाया गया न  पुलिस के किसी सक्षम अधिकारी द्वारा  सी सी फुटेज कब्जे में लिया गया है। उधर पोस्टमार्टम में मौत का कारण स्पष्ट नहीं है।  बिसरा सुरक्षित कर लिया गया है। तब तो एक मात्र साक्ष्य के रूप में  सीसी टीवी फुटेज ही बचाता है।  

IMG-20240322-WA0159

जिससे हम लोगों की बात को बल मिलेगा ।  सीसी फुटेज में  छेड़ छाड़ की आशंका बनी हुई है। उन्होंने पुलिस के उच्चाधिकारियों से घटना का  सी सी फुटेज कब्जा में लेने की मांग किया है।

बीते बुधवार को गोला थाना के बाढ़ा बुजुर्ग निवासी  विनय कुमार पाण्डेय उर्फ दीपक 35  पुत्र शिवानंद पाण्डेय पर गाँव के एक व्यक्ति ने अपनी पुत्री से छेडछाड का आरोप लगाते हुए  112 नंबर पर पुलिस को सूचित किया था । जिसके बाद 112 नंबर पुलिस आरोपी के घर पंहुच गई। उस समय विनय माल्हनपार अपनी दवा लेने गया था। परिवार के लोगों के द्वारा यह बात बताई गयी।

तकरीबन 6 बजे एसओ गोला अवधेश मिश्र पुलिस फोर्स के साथ विनय के घर पंहुच गये और विना सर्च वारंट व विना  महिला पुलिस के घर में घुस कर तलाशी लेने लगे  जिसका परिजनों ने विरोध किया । विनय को ना पाकर पुलिस  द्वारा उसके भतीजे और भाई को पुलिस के गाड़ी में बैठा लिया। सात बजे विनय के लौटने पर पुलिस उन्हे गाड़ी मे बैठाकर थाने लेकर आई। साथ में उनके भाई भी थाना आए।

थाना के गेट पर  विनय की तबियत बिगड़ने लगी। उससे पहले भी उन्हें रास्ते में उल्टी हुई थी। थाने में मौजूद बड़े भाई चंद्रप्रकाश व कृष्ण कुमार ने विनय को चिकित्सक को दिखाने की बात कही लेकिन एसओ गोला व मौजूद पुलिस कर्मियों के द्वारा कैम्पस से भाग जाने की बात कही।

एस ओ  द्वारा मेरे भाई के नखडा बनाने की बात कही गई। भाई चंद्र प्रकाश का आरोप है कि  उसके बाद थाने का एक दरोगा मेरे भाई को उसी हालत में बाह पकड़ कर लाकप के पास ले गया । लाकप का ताला खोलवा कर भाई के गर्दन पर एक तेज  घुसा मार कर लाकप के अंदर  धकेल दिया। मेरा भाई मुंह के बल गिर गया। वह अचेत होकर दम तोड़ दिया। मृतक के भाई ने जब अंदर जाकर देखा तो विनय मरा पड़ा था।जब इस बात की भनक पुलिस को लगी तो तत्काल सी एच सी गोला पर इलाज के लिए लाया गया  जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

 उसके बाद गुस्साए परिजन चंद चौराहे पर देर रात शव रख कर जाम लगा दिया। तकरीबन तीनबजे रात को  एसपी सिटी के समझाने पर भाई चंद्रप्रकाश की तहरीर पर  मुकदमा दर्ज किया गया। उसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा सका।

इंचार्ज एस एस आई बांके यादव का कहना है कि आरोपित सभी लोग लाइन में जाकर अपनी आमद करा लिया है। अभी तक किसी आरोपित की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

 सी ओ गोला रत्नेश्वर सिंह का कहना है कि जबसे  सीसीटीवी लगी है तबसे फुटेज मिल जाएगा। उन्होंने सीसी  फुटेज में छेड़खानी होने से इंकार किया है।
उधर गांव में सुरक्षा की दृष्टि से पी ए सी बल तैनात कर दिया गया है। गांव में शांति बनी हुई है।

Tags:  

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel