जनपद में आगामी होली, रमजान व निर्वाचन सहित अन्य त्यौहारो के दृष्टिगत बैठक कर दिया आवश्यक दिशा निर्देश

त्यौहारो की गरिमा को ध्यान में रखते हुये शान्तिपूर्ण व सौहार्दपूर्ण वातावरण में त्यौहार मनाये, महिलाओं  के सम्मान का पूरा दिया जाए ध्यान  -जिलाधिकारी 

जनपद में आगामी होली, रमजान व निर्वाचन सहित अन्य त्यौहारो के दृष्टिगत बैठक कर दिया आवश्यक दिशा निर्देश

रिपोर्ट_ शुभम राय

स्वतंत्र प्रभात, मीरजापुर 

 मीरजापुर।  जिलाधिकारी मीरजापुर प्रियंका निरंजन, पुलिस अधीक्षक अभिनन्दन द्वारा संयुक्त रूप से  कलेक्ट्रेट सभागार कक्ष में आगामी लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 एवं त्योहारों यथा-होली, रमजान, चैत्र नवरात्रि इत्यादि को सकुशल एवं निर्बाध रूप से सम्पन्न कराने के मद्देनजर जनपदीय पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारीगण की बैठक की गयी।  बैठक में चुनाव एवं त्योहारों को शांति एवं सौहार्दपूर्ण माहौल में सकुशल सम्पन्न कराये जाने हेतु अधिकारीगण द्वारा की गई तैयारियों की समीक्षा कर सम्बन्धित को आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया। जिलाधिकारी ने बैठक को सम्बोधित करते हुये कहा कि जनपद मीरजापुर गंगा जमुनी तहजीब के लिये माना जाता है और सभी लोग प्रबुद्ध नागरिक है। उन्होने कहा कि एक जिम्मेदार नागरिक के रूप में सौहार्दपूर्ण वातावरण में त्यौहार मनाये। उन्होने कहा कि पारम्परिक कार्यक्रम की अनुमति प्रदान की जाये, सामाजिक कार्यक्रमो की गरिमा को ध्यान में रखकर सम्पन्न कराया जाय महिलाओं के सम्मान का पूर्ण ध्यान रखा जायें। कही भी किसी के द्वारा त्यौहार में खलल डालने वालो के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जायेगी। जिलाधिकारी ने कहा कि पूर्व में यदि कही विवाद की स्थिति उत्पन्न हुयी हो या वर्तमान में कही होलिका दहन को लेकर विवाद की स्थिति हो तो सम्बन्धित उप जिला मजिस्ट्रे, क्षेत्राधिकारी व थानाध्यक्ष मौके पर स्थलीय निरीक्षण कर निस्तारण सुनिश्चित करायें। 
पुलिस अधीक्षक ने कहा कि किसी भी जुलुस में शस्त्र का प्रदर्शन कदापि न किया जाय तेज आवाज में डीजे न बजाया जाय अश्लील नृत्य व गीत का प्रदर्शन न किया जाय। सोशल मीडिया के अफवाह वाले जैसे खबरो को बिना सोचे समझे न फैलाया बल्कि सम्बन्धित पुलिस को अवगत कराया जाय। उन्होने कहा कि जनपद में सभी त्यौहारो को शान्तिपूर्ण सम्पन्न कराने के लिये वृहद स्तर पर पुलिस बल तैनात किये जायेंगे किसी भी स्तर पर गड़बड़ी करने वालो पर कड़ी कार्यवही की जायेगी। इस अवसर पर जनपद के विभिन्न धर्मगुरुओं, पीस कमेटी पदाधिकारीगण के साथ पीस कमेटी के सदस्यों के सुझावो को सुनकर  निरस्तारण कराने के लिये आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये।
बैठक में अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 शिव प्रताप शुक्ल, अपर पुलिस अधीक्षक नगर नितेश सिंह, सभी उप जिला मजिस्ट्रेट, क्षेत्राधिकारीगण, प्रभारी निरीक्षक/थानाध्यक्षगण सहित अन्य अधिकारीगण एवं धर्मगुरु/पीस कमेटी उपस्थित रहें।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel