आरओ-एआरओ परीक्षा को फिर से करवाने को धरना स्थल पर जुटे छात्र, किया प्रदर्शन!

आरओ-एआरओ परीक्षा को फिर से करवाने को धरना स्थल पर जुटे छात्र, किया प्रदर्शन!

स्वतंत्र प्रभात
प्रयागराज।
 समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी पेपर लीक आउट मामले में छात्रों का आंदोलन अब आमरण अनशन का रूप लेने की तैयारी में है। दो दिन पहले छात्र महाकुंभ के आयोजन पर जुटे छात्रों ने अब पत्थर गिरजाघर के समीप धरना स्थल पर अपना डेरा डालते हुए प्रदर्शन शुरु कर दिया है। तीन दिनों से लगातार अपनी मांगो को लेकर अड़े हुए है।
 
बुधवार को भी धरना स्थल पर छात्र-छात्राओं का प्रदर्शन जारी रहा।मालूम हो कि समीक्षा अधिकारी (आरओ)/ सहायक समीक्षा अधिकारी (एआरओ) परीक्षा पेपर लीक के मामले में चल रहे छात्रों का हंगामा अब आमरण अनशन का रूप लेने जा रहा है। पुलिस भर्ती परीक्षा निरस्त किये जाने के बाद छात्रों ने इस परीक्षा को भी निरस्त कराने की मांग करते हुए दोबारा परीक्षा कराने पर अड़े हुए है। बीते रविवार को सोशल मीडिया के माध्यम से छात्र महाकुंभ के लिए छात्रों को लोक सेवा आयोग के गेट के जमात पहुंचने की अपील की गयी थी।
 
इसके बाद हजारों की संख्या में पहुंचे छात्र छात्राओ ने लोक सेवा आयोग तक पहुंचने का प्रयास किया था। लेकिन पुलिस के कड़े पहरे ने उन्हे आयोग गेट तक पहुंचने से रोक दिया गया। जिसके बाद हजारों की तादात में पहुंचे छात्रों ने विरोध करते हुए सिविल लाइंस धरना स्थल पहुंचकर जमकर हंगामा किया था।
 
उस दौरान पुलिस फोर्स और पुलिस अधिकारियों ने उन्हे समझाते हुए पांच लोगों को कमिश्नर से मुलाक़ात कराने का आश्वासन दिया था। जिसके उसे भी कोई रास्ता नही निकल सका।  बीते दो दिनों से लगातार छात्र छात्राओं ने धरना स्थल पर  अपना डेरा डाला हुआ है। गुरुवार को भी छात्र अपने सहयोगियों के साथ धरना स्थल पर ही बैठकर धरना दे रहे हैं और मांग कर रहे हैं कि आर ओ और एआर ओ की परीक्षा को पूरा कराया जाए।
 
रात में कटवा दी जा रही है बिजली
उधर प्रतियोगी छात्र तीन दिनों से धरना स्थल पर ही बैठे हुए है। छात्रों ने पेड़ के नीचे पन्नी डालकर रात गुजार रहे है। प्रतियोगी छात्रों का कहना है कि यहां तीन दिनों से धरने पर बैठे है। साथ में छात्राएं भी मौजूद है। रात में बिजली काट दी जा रही है। यहां महिला पुलिस की कोई व्यवस्था नही है। डर बना हुआ है। छात्रों को कमजोर करने के लिए बिजली काट दी जा रही है।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel