दबाई गई इंच इंच जमीन की सुध ले रहा नगर निगम

-नगर आयुक्त लगातार कर रहे हैं कार्यवाही की मानीटरिंग

दबाई गई इंच इंच जमीन की सुध ले रहा नगर निगम

स्वतंत्र प्रभात 
मथुरा। नगर निगम का विस्तार होने से पहले निगम का बडा क्षेत्र ग्रामीण था और ग्राम पंचायतों के तहत था। नगर निगम का विस्तार होने के बाद इन बाहरी क्षेत्रों में निगम सरकारी जमीनों को लगातार अवैध कब्जे से मुक्त करा रहा है। वहीं नगर निगम के पुराने शहरी क्षेत्र में भी लगातार अभियान चलाया जा रहा है।

निगम एक एक इंच जमीन की सुध ले रहा है जिसे पूर्व में मशीनरी की लापरवाही के चलते चिन्हित नहीं किया जा सका था अथवा कब्जा मुक्त कराने की प्रभावी कार्यवाही अमल नहीं लाई जा सकी थी। नगर आयुक्त शशांक चौधली की जा रही कार्यवाही की लगातार मानीटरिंग कर रहे हैं।

 नगर आयुक्त शशांक चौधरी द्वारा नगर निगम मथुरा वृंदावन क्षेत्र अंतर्गत सरकारी भूमि पर अवैध कब्जे अथवा अतिक्रमण के विरुद्ध निरंतर अभियान चलाए जाने के लिए अधीनस्थों को निर्देशित किया गया है। इसी क्रम में नगर निगम मथुरा वृंदावन की टीम द्वारा ग्राम सतोहा असगरपुर में सरकारी भूमि बंजारा गाटा संख्या 52 क्षेत्रफल 0.253 हेक्टर और ग्राम सदौला में बंजर की भूमि गाटा संख्या 223 क्षेत्रफल 0. 372 हेक्टर और ग्राम बकलपुर  में रास्ते की भूमि से अवैध कबजेदारों का कब्जा हटवाया गया।

उक्त अवैध कब्जेदारो के द्वारा सरकारी भूमि पर बाउंड्री बनाकर अथवा खेती का कार्य कर कब्जा किया हुआ था। जिसे सहायक नगर आयुक्त श्री राकेश कुमार त्यागी के नेतृत्व में राजस्व निरीक्षक, लेखपाल और प्रवर्तन दल की टीम की उपस्थिति में जेसीबी के माध्यम से हटवा दिया गया।

  

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel