फूलपुर रजिस्ट्री कार्यालय में लगी आग

साजिश या दुर्घटना जांच का विषय।

फूलपुर रजिस्ट्री कार्यालय में लगी आग

स्वतंत्र प्रभात।
ब्यूरो प्रयागराज।
गंगापार की तहसील फूलपुर स्थित उपनिबंधक कार्यालय में मंगलवार भोर में अचानक आग लग गई जब तक किसी को आग के बारे में पता चल पाता लपटें तेज हो गई थीं कुछ ही देर में वहां रखीं जमीनों के रजिस्ट्री दस्तावेज रिकार्ड्स आदि जल गए। बताया जाता है कि कुर्सी मेज तथा अन्य फर्नीचर भी जल कर खाक होने की सूचना हैं।  सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे दमकल वाहन ने आग पर काबू पाया।
 
 सुबह जिला मुख्यालय से निबंधक विभाग के कई अफसर पहुंचे। आशंका जताई जा रही है कि शार्ट सर्किट से आग लगी ।जब की वहीं तिजोरी में रखे लगभग सात लाख रुपये सुरक्षित पाया गया।  प्रत्यक्षदर्शी आग को लेकर तरह-तरह की आशंका भी जाता रहे है,कोई आग को शार्ट सर्किट से लगी मान रहे तो तो कोई साजिश बता रहे है ।
 
उपनिबंधक फूलपुर डा०प्रभा मिश्रा ने बताया कि एआइजी स्टांप ने मामले की जांच के निर्देश दिए हैं। लोगों का कहना है कि रजिस्ट्री कार्यालय में  फर्जी रजिस्ट्री की काफी लंबी शिकायतें थी। इस संबंध में फर्जी रजिस्ट्री कराने वाले गिरोह का के  विरुद्ध फूलपुर ठाणे में मुकदमा भी कुछ माह पूर्व कायम हुआ था ।
 
 जिसमें यहां के एक एक लिपिकऔर सब रजिस्टार भी नाम जद थे। इसकी जांच तत्कालीन सहायक पुलिस आयुक्त फूलपुर मनोज कुमार सिंह ने  विधिवत जांच करने के बाद उसने कुछ लोगों को गिरफ्तारी भी की थी ।लेकिन मुख्य अभियुक्त करार था।
 
  उस मामले में यह की सब रजिस्टार प्रभा मिश्रा के खिलाफ भी आरोप पत्र न्यायालय में दाखिल किया जा चुका है। इसलिए इस अग्निकांड के बारे में लोगों को आशंका है की फर्जी रजिस्ट्री के कारनामों को दबाने के लिए दस्तावेज में आग कहीं जानबूझकर तो नहीं लगाई गई या  शार्ट सर्किट से लगी। यह जांच का विषय है

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel