महामाया राजकीय एलोपैथिक मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य पर जातिसूचक शब्दो का प्रयोग करने का लगाया आरोप

महामाया राजकीय एलोपैथिक मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य पर जातिसूचक शब्दो का प्रयोग करने का लगाया आरोप

स्वतंत्र प्रभात
अंबेडकरनगर। महामाया राजकीय एलोपैथिक मेडिकल कॉलेज सद्दरपुर में विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य की दबंगई लगातार सामने आ रही है। गाली गलौज करने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में आवाज प्रधानाचार्य डॉक्टर अमीरुल हसन की बताई जा रही है। मेडिकल कॉलेज का विवाद मंगलवार को अलीगंज थाने तक पहुंच गया। दूसरी तरफ जिला प्रशासन भी चुप्पी साधे बैठा हुआ है।
 
प्राप्त जानकारी के अनुसार सह आचार्य पैथोलॉजी विभाग के डॉ. राजेश गौतम एक विभागीय नोटिस के संबंध में मंगलवार की दोपहर करीब 12:30 बजे प्राचार्य कार्यालय में बात करने गये थे आरोप है जब संबंधित घटना के बारे में वीडियो रिकॉर्डिंग मांगी तो प्रधानाचार्य डॉक्टर अमीरुल हसन उत्तेजित हो गए और उन्हें गाली गलौज करते हुए अपशब्दों का प्रयोग किया।
 
तब से पीड़ित डॉ. मानसिक रूप से विक्षुब्ध और अपमानित महसूस कर रहा है। आपको बता दें बीते शुक्रवार को सीनियर रेजिडेंट व जूनियर रेजिडेंट का चार माह से वेतन न मिलने से नाराज डॉक्टर ने ओपीडी में बैठना बंद कर दिया था।ओपीडी में सीनियर प्रोफेसर डॉक्टर की निगरानी में मरीजों को देखा गया था। इमरजेंसी वार्ड को भी सुचारू रूप से संचालित किया गया था।
 
डॉक्टरो ने प्रधानाचार्य के ऑफिस के बाहर सांकेतिक धरना प्रदर्शन कर रहे थे कि उतने में ही प्रधानाचार्य डॉक्टर अमीरुल हसन पहुंचे और डॉक्टर से कहा कि यहां से भाग जाओ सीनियर डॉक्टर के द्वारा वीडियो बनाए जाने पर प्रधानाचार्य के द्वारा मोबाइल छीनने का प्रयास किया गया था। मोबाइल हाथ में न आने के बाद सिक्योरिटी गार्ड से प्रधानाचार्य ने बोलकर मोबाइल छीन लिया था। जिसमें से कुछ साक्ष्य जरूरी वीडियो मिटा दिया था।
 
 उप प्रधानाचार्य डॉक्टर उमेश वर्मा ने डॉक्टरों को आश्वासन दिया था की एक सप्ताह के अंदर वेतन आएगा। इसके बाद डॉक्टर अपने-अपने ड्यूटी पर लौट गए थे। बताया जाता हैं इससे नाराज प्रधानाचार्य अमीरुल हसन ने कुछ डॉक्टर को नोटिस जारी किया था। जिसकी जानकारी करने पहुंचे डॉक्टर राजेश गौतम के साथ गाली गलौज के साथ जाति सूचक शब्दों का प्रयोग प्रधानाचार्य के द्वारा किया गया। वही अलीगंज थाना अध्यक्ष गजेंद्र विक्रम सिंह ने बताया कि तहरीर मिली है जांच कर कार्रवाई की जाएगी।
 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel