प्रधान ने लगाई होली की भूमि से कब्जा हटाने की गुहार

तहसील दिवस में दिया मोहर लगा प्रार्थना पत्र

प्रधान ने लगाई होली की भूमि से कब्जा हटाने की गुहार

स्वतंत्र प्रभात
शाहाबाद हरदोई। प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा सख्त लहजे में चेतावनी दिए जाने के बाद भी हकीकत में सरकारी भूमि पर अभी कब्जे बरकरार हैं। इसका एक उदाहरण क्षेत्र के ग्राम नरसियामऊ के ग्राम प्रधान ने सरकारी होली की भूमि पर किए जा रहे अवैध कब्जे के विरुद्ध समाधान दिवस में एसडीएम को प्रार्थना पत्र दिया। ग्राम प्रधान कश्मीर ने बताया गांव में होली की सार्वजनिक भूमि गाटा संख्या 628 जिसका क्षेत्रफल 0.0250 है। उस पर गांव के ही दुर्गेश और राहुल पुत्रगण विनोद कुमार व सर्वेश पुत्र श्रीपाल जबरदस्ती कब्जा किए हुए हैं।
 
होली की भूमि पर अतिक्रमण कर झोपड़ी डाल दी है, भूसे की बठिया बना ली और वहीं तीनों अपना घूरा डाल रहे हैं। होली का त्योहार आने वाला है। पूरे गांव के लोग समझा रहे हैं लेकिन विपक्षी दबंग हैं इसलिए भूमि खाली नहीं कर रहे हैं।सोचने वाली बात है जिस प्रदेश के मुखिया महिलाओं को मजबूत कर रहे हैं उनके ही राज्य का ग्राम पंचायत का मुखिया किस कदर डरा हुआ है।
 
उसकी कोई सुनने वाला नहीं है। मजबूर होकर ग्राम प्रधान ने गांव के रामसिंह, ऋषिपाल, सतनेकुमार, गौरव, रतिराम, राजेश, प्रवेशकुमार, काशीराम, रामदास, मंजेश कुमार, भईया लाल सहित डेढ़ दर्जन ग्रामीणों के साथ सम्पूर्ण समाधान दिवस में होली की सरकारी भूमि को कब्जा मुक्त करवाने की एसडीएम से गुहार लगाई है।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel