सावधान! सड़को पर बिना नंबर प्लेटों के दौड़ रहे डंपर व ट्रैक्टर, मौत को दे रहे दावत 

हादसे के बाद भी जिम्मेदार अधिकारी नही दे रहे ध्यान 

सावधान! सड़को पर बिना नंबर प्लेटों के दौड़ रहे डंपर व ट्रैक्टर, मौत को दे रहे दावत 

स्वतंत्र प्रभात 
अम्बेडकरनगर।
जिले की सड़कों पर तेज गति से दौड़ रहे मिट्टी लदे डंपरों व ट्रैक्टरों से आपको बच कर सफर करना होगा। अकबरपुर जलालपुर रोड से  निकलने वाले मिट्टी लदे  डंपरों पर नंबर प्लेट ही गायब है। साथ ही इसी रास्ते पर ट्रैक्टर से भी मिट्टी की ढुलाई की जा रही। जिन पर नंबर प्लेट नहीं दिखाई पड़ रहे हैं। ऐसे में अगर सड़क पर डंपर व ट्रैक्टर से हादसा होगा तो कैसे चालक और वाहन की पहचान बिना नंबर प्लेट के हो सकेगा। रेलवे के ठेकेदार की मनमानी से डंपर और ट्रैक्टर मिट्टी लादकर दिन रात तेज गति से सड़कों पर फर्राटा भर रहे हैं।
 
अकबरपुर से जौनपुर रेलवे दोहरीकरण कार्य में मिट्टी ढोने का कार्य इन वाहनों से किया जा रहा है। जिस पर जिम्मेदार अधिकारी मौन साधे हुए हैं उनकी निगाहें अब तक इन गाड़ियों पर क्यों नहीं पड पाई जबकि अभी हाल ही में सड़क हादसे में बिना नंबर प्लेट के डंपर से एक युवक की मौत हो गई थी। बाइक पर सवार दूसरा व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया था। पुलिस ने तत्समय बिना नंबर प्लेट अज्ञात डम्फर के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर लिया था। लेकिन अभी तक डंपर वाहन का पता पुलिस नहीं लगा पाई है। इसके बाद भी प्रशासन सबक नहीं ले रहा है।
 
आपको बता दें बीते 24 जनवरी को सम्मनपुर थाना क्षेत्र के सिकरोहर निवासी कन्हैया लाल पुत्र राम अछैवर व उसके गांव के मनीष कुमार पुत्र मंगली प्रसाद व दूसरे गाड़ी से राम सुरेश पुत्र बनवारी लाल निवासी कैथी नसीरपुर अपनी मोटरसाइकिल से सभी जाफरगंज की तरफ से आ रहे थे। सामने से आ रही अज्ञात बिना नंबर प्लेट की डंपर ने तेजी से लापरवाही पूर्वक चलाते हुए सामने से टक्कर मार दिया था।
 
 जिसमें दोनों मोटरसाइकिल के चालक व पीछे बैठे व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गए थे। अस्पताल ले जाते समय रास्ते में ही कन्हैयालाल की मौत हो गई थी। तत्समय पुलिस ने मृतक के भाई गंगाराम की तहरीर पर बिना नंबर प्लेट डंपर के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर लिया था। जानकारी के अनुसार अभी तक डंपर वाहन की पहचान नहीं हो पाई है। इसके बाद भी जिम्मेदार अधिकारी सड़कों पर दौड़ रहे बिना नंबर प्लेट के डंपर व ट्रैक्टर वाहन के खिलाफ कार्रवाई न करके चुप्पी साधे बैठे हुए हैं।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel