ख़राब सफ़ाई पर भड़के नगर आयुक्त लापरवाही पर ठेकेदार के भुगतान पर 10 प्रतिशत कटौती

 ख़राब सफ़ाई व्यवस्था पर सुबह सुबह नगर आयुक्त का हुआ मूड ऑफ-नुमाइश में गंदगी और कचरा मिलने पर एसएफआई पर गिरी गाज़-एडवर्स एंट्री के निर्देश-एसएफआई की लगाई क्लास

 ख़राब सफ़ाई पर भड़के नगर आयुक्त लापरवाही पर ठेकेदार के भुगतान पर 10 प्रतिशत कटौती

स्वतंत्र प्रभात 
अलीगढ़,।  महानगर की साफ सफाई व सड़को को अतिक्रमण से मुक्त बनने के लिए प्रयासरत नगर आयुक्त अमित आसेरी बुधवार सुबह नुमाइश में सफ़ाई व्यवस्था का जायज़ा लेने पहुँचे। मौके पर नुमाइश में जगह जगह कचरे के ढेर गंदगी मिलने पर इसका कारण अधीनस्थों से पूछा-नगर आयुक्त ने रात्रि में नुमाइश में भी सड़को पर कचरा व गंदगी पड़े होने की शिकायतों पर नाराज़गी जताई। नुमाइश की सफाई में लापरवाही पर नगर आयुक्त ने अपर नगर आयुक्त राकेश कुमार यादव से लापरवाही बरतने वालो के विरुद्ध सख़्त एक्शन लेने के लिये कहा।


नगर आयुक्त ने नुमाइश में गंदगी कचरा मिलने पर संबंधित सफाई ठेकेदार जितेन्द्र के बिल भुगतान की धनराशि में 10þ की कटौती करने और सुधार नहीं होने की दशा में प्रतिदिन 1 से 5 प्रतिशत कटौती करने के निर्देश अपर नगर आयुक्त को दिए साथ ही साथ नुमाइश की सफाई व्यवस्था के लिए उत्तरदायी एसएफआई को तत्काल प्रतिकूल प्रविष्टि देने के निर्देश दिए।


नगर आयुक्त ने कहा राजकीय औद्योगिक एवं कृषि प्रदर्शनी अलीगढ़ की शान है प्रदर्शनी में उम्दा सफाई व्यवस्था और प्रतिबंधित प्लास्टिक मुक्त प्रदर्शनी को बनाए रखने के लिए नगर निगम पूर्ण रूप से प्रयासरत है स्थानीय दुकानदार सफाई व्यवस्था में नगर निगम का सहयोग करें अपनी दुकानों के आगे कूड़ेदान अनिवार्य रूप से रखें प्रतिबंधित प्लास्टिक कैरी बैग का इस्तेमाल नहीं करें


ऊपरकोट पर निरीक्षण करने पहुंचे नगर आयुक्त ने क्षेत्रीय पार्षद प्रतिनिधि सूफियाना के गर्मी के दौरान पेयजल संकट को ध्यान में रखते हुए निरीक्षण किया और मौके पर सहायक अभियंता जल लक्ष्मण सिंह को अभी से पेयजल आपूर्ति प्रभावी बनाने के लिए कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान माल गोदाम रोड और स्टेशन रोड पर स्थाई और अस्थाई अतिक्रमण हटाने के बावजूद दुकानदारों द्वारा दोबारा अतिक्रमण सजा लेने पर नगर आयुक्त नाराज हुए मौके पर प्रवतन दल को बुलवाकर दुकानदारों को सख्त हिदायत दी गई और उनका सामान को नगर आयुक्त ने खुद खड़ा होकर जब्त कराया।
नगर आयुक्त के साथ निरीक्षण के दौरान अपर नगर आयुक्त  राकेश कुमार यादव मुख्य कर निर्धारण अधिकारी अशोक सिंह उप नगर आयुक्त अमित कुमार अधिशासी अभियंता अशोक कुमार भाटी अजय राम सहित नगर निगम के सभी अधिकारी कर्मचारी प्रवर्तन टीम साथ थी।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel