मंडरो एमओ पंकज कुमार भगत के संरक्षण में डीलर कर रहा है राशन की कालाबाजारी: ग्रामीण

मंडरो एमओ पंकज कुमार भगत के संरक्षण में डीलर कर रहा है राशन की कालाबाजारी: ग्रामीण

स्वतंत्र प्रभात 
साहेबगंज झारखंड:- 
मंडरो प्रखंड अंतर्गत बच्चा पंचायत में स्तिथ सिरसा, गेड़ा परिहारपुर आदि गांव के सेकडो ग्रामीणों को दस महीने से राशन नहीं देने को लेकर ग्रामीण काफी आक्रोश में नजर आ रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है पिछले चौदह महीने से हम सभी को मात्र चार महीने का ही राशन मिला है। जबकि दस महीने का राशन पूरी तरफ से राशन डीलर द्वारा हजम कर लिया गया है। इसके अलावा ग्रामीणों का आरोप है एमओ के पास हम सभी ग्रामीण कई बार शिकायत लेकर गए हैं।
 
लेकिन एमओ द्वारा कोई भी सुनवाई या करवाई नहीं कर रहे हैं।कहीं ना कहीं एमओ और डीलर की मिली भगत से यह सब खेल खेला जा रहा है।अन्यथा हम सभी ग्रामीणों को आज दस महीने से अनाज के लिए तरसना नहीं पड़ता।बताते चले की पूर्व में डीलर साधुराम हंसदा के माध्यम से इन सभी को राशन मिलता था।लेकिन उनके द्वारा राशन गबन करने पर उन्पर करवाई कर निलंबित करते हुए नजदीकी डीलर श्याम मालतो  के यहां टैग कर दिया गया। लेकिन इस डीलर की धांधली तो देखिए, दस महीने में मात्र दो महीना ही राशन कार्ड धारियों को राशन दिया है।
 
पूर्व में डीलर के ऊपर कार्ड धारियों ने लिखित,मौखिक भी शिकायत की है। लेकिन इस डीलर के ऊपर लिखित,मौखिक,न्यूज के माध्यम से शिकायत आने पर कोई करवाई ना होना चौकाने वाली है।तो अब देखना की इन सभी राशन कार्ड धारियों को इंसाफ मिलेगा या फिर, एमओ या जिला के अधिकारियों के द्वारा छोड़ दिया जायेगा।।मौके पर अख्तर अंसारी,इम्तियाज अंसारी,बरजहाँ अंसारी,इनामुल अंसारी,हलीम अंसारी,जाफर अंसारी,अकरम अंसारी,खालिक अंसारी,रफीक अंसारी,मेहरून निशा,खैरूं निशा, रेजामन निशा,मतिजान निशा, एफरोजा खातून सहित दर्जनों राशन कार्ड धारी मोजूद थे।
 
क्या कहते है वार्ड सदस्य सेफूल अंसारी
 
बच्चा पंचायत वार्ड सदस्य सेफूल अंसारी के द्वारा कहा गया की हम सभी ग्रामीण परेशान हो चुके हैं डीलर और एमओ के ऐसे व्यवहार से। एमओ के पास जाने पर सिर्फ आश्वासन मिलता है, इसके अलावा ना तो राशन वितरण कराया जा रहा  है और ना ही डीलर पर करवाई हो रही है।। यह बहुत अफसोस की बात है। इन सभी मामले को लेकर एमओ से दूरभाष के माध्यम से संपर्क करने का प्रयास किया गया लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया। 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel