जिला मुख्यालय फिरोजाबाद पर ऑल इंडिया किसान यूनियन के पदाधिकारियों का धरना-प्रदर्शन मंगलवार को जारी रहा

जिला मुख्यालय फिरोजाबाद पर ऑल इंडिया किसान यूनियन के पदाधिकारियों का धरना-प्रदर्शन मंगलवार को जारी रहा

स्वतंत्र प्रभात 
फिरोजाबाद- जिला मुख्यालय फिरोजाबाद पर ऑल इंडिया किसान यूनियन के पदाधिकारियों का धरना-प्रदर्शन मंगलवार को जारी रहा। उन्होंने सरकार से विमुक्त जाति के प्रमाण पत्र बनवाने की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन शुरू किया है। साथ ही चेतावनी दी है कि प्रमाण पत्र जारी न होने तक उनका धरना जारी रहेगा।
 
धरना प्रदर्शन के 14वें दिन राष्ट्रीय अध्यक्ष कैलाश लोधी ने कहा कि शासनादेश के बाद भी प्रशासनिक अधिकारी विमुक्त जाति के प्रमाण पत्र जारी नहीं कर रहे हैं। विमुक्त जनजाति समुदाय के जाति प्रमाण पत्र नहीं बनने से लोध, बंजारा, मल्लाह, खुरपल्टा, मोगिया, मदारी, नट, सपेरा, जोगी, नाथ जाति के लोगों में रोष व्याप्त है। जिले की किसी भी तहसील में शासन के आदेश का पालन नहीं किया जा रहा है।
 
जिलाध्यक्ष संजय वर्मा ने कहा कि प्रत्येक दिन सुबह 10 से शाम पांच बजे तक प्रदर्शन किया जा रहा है, लेकिन अभी तक किसी अधिकारी ने धरनास्थल पर आना आवश्यक नहीं समझा है। उनकी मांग भी अड़िग है। जब तक उनकी मांगों पर सरकार निर्णय नहीं लेगी तब तक उनका धरना प्रदर्शन जारी रहेगा।
 
आगामी लोकसभा चुनाव में भी आल इंडिया किसान यूनियन के पदाधिकारी चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों से सवाल करने का काम करेगी और भाजपा सरकार के जनप्रतिनिधियों से भी वार्ता करेगी। फिलहाल उनकी मांग पूरी न होने तक धरना प्रदर्शन जारी रहेगा। इस मौके पर आरएस राना, डॉ. सर्वेश लोधी, प्रमोद लोधी, लटूरी सिंह, प्रेम सिंह, चम्पाराम वर्मा आदि उपस्थित रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel