बच्चों की अंतर्मुखी प्रतिभा को रंगमंच पर ले आना वार्षिकोत्सव का असली उद्देश्य। हनुमान प्रसाद वर्मा।

बच्चों की अंतर्मुखी प्रतिभा को रंगमंच पर ले आना वार्षिकोत्सव का असली उद्देश्य। हनुमान प्रसाद वर्मा।

स्वतंत्र प्रभात 
फूलपुर।  बच्चो की अंतर्मुखी प्रतिभा को रंगमंच पर लाकर उन्हें अग्रसारित करना ही सरकार का सिविलियन विद्यालयों में  वार्षिकोत्सव के आयोजन कराने काअसली मकसद है।  उक्त बाते मंगलवार को फूलपुर क्षेत्र के पूर्व माध्यमिक विद्यालय कोड़ापुर में आयोजित वार्षिक उत्सव कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बतौर मुख्य अतिथि खंड विकास अधिकारी फूलपुर हनुमान प्रसाद वर्मा ने कही। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के छोटे बच्चों की अंतर्मुखी प्रतिभा को रंगमंच पर ले आना है जिससे वह आगे चलकर अच्छे कलाकार गायक संगीतकार बन सके और देश में अपना नाम रोशन करें।
 
 इंस्पेक्टर फूलपुर दीन दयाल सिंह ने कहा की बच्चो का भविष्य बनाने में अध्यापकों के साथ ही अभिभावकों की भूमिका महत्वपूर्ण होती है सभी लोग अपनी अपनी जिम्मेदारियों का निर्वाहन करे। प्रधान संघ अध्यक्ष फूलपुर योगेंद्र कुमार भारतीय ने कहा की ग्रामीण क्षेत्र के परिषदीय विद्यालयों में वार्षिक उत्सव के जरिए प्रतिभाओं को उभरने का काम सरकार कर रही है। 
 
खंड शिक्षा अधिकारी फूलपुर विश्वनाथ प्रजापति ने अपने विचार प्रकट करते हुए विद्यालय के कार्यक्रम की सराहना की और प्रतिभाशाली छात्र ,छात्राओं पुरस्कार प्रदान कर उनका उत्साह वर्धन किया। भाजपा आर्थिक प्रकोष्ठ के जिला संयोजक समाजसेवी श्याम बाबू गुप्ता ने कहा की भाजपा सरकार परिषदीय विद्यालयों को भी प्राइवेट विद्यालयों की तर्ज पर विकसित कर रही है जिससे गरीब के बच्चे भी अच्छी शिक्षा ग्रहण कर आगे बढ़ सके।
 
 प्रधानपति वरिष्ठ पत्रकार मौजी लाल रावत ने शिक्षा की गुणवत्ता पर जोर देते हुए कहा की इस विद्यालय के अध्यापक अपनी बच्चो को अच्छी शिक्षा के साथ बेहतर संस्कार दे रहे है जिसका परिणाम है कि इस विद्यालय में पढ़ने वाले तीन छात्र छात्राएं सरकारी सर्विस में अच्छी सेवा दे रहे है।सहायक विकास अधिकारी पंचायत गुलाबचंद पांडे सहित अध्यापकों ने भी अपने विचार व्यक्त किए। बच्चो ने देश भक्ति और सामाजिक समरसता पर आधारित गीत नाटक प्रस्तुत कर दर्शकों का मन मोह लिए।
 
प्रधानाध्यापक विक्रम बिरंची  के नेतृत्व में सफलतापूर्वक कार्यक्रम संपन्न हुआ जिसमें गांव की प्रधान फूलकली रावत,अध्यापक दिनेश कुमार,अध्यापिका नीता उपाध्याय, रमा पाल,अजय कुशवाहा, आदि रहे ।कार्यक्रम का बेहतर संचालन सहायक अध्यापक कृष्ण कुमार ने किया। इस मौके पर अभिभावकों सहित बड़ी संख्या में बच्चे मौजूद रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel