एक पक्षीय कार्यवाही से नाराज पत्रकारों का संगठन डीआईजी को दिया पत्रक

एक पक्षीय कार्यवाही से नाराज पत्रकारों का संगठन डीआईजी को दिया पत्रक

स्वतंत्र प्रभात 
मीरजापुर।  जनपद मैं पत्रकार द्वारा ब्लड बैंक के कालाबाजारी को लेकर खबर बनाने पर हुए पत्रकार पर एफआईआर को लेकर जनपद के सभी पत्रकारों ने एक जुटता दिखाते हुए मिलकर डीआईजी को इस मामले की जानकारी देते हुए एक पत्रक दिया उनसे मांग की की इस मामले की निष्पक्षता से जांच हो और जो दोषी हैं उनको ऊपर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए।  मिर्जापुर में जितने निजी चिकित्सालय हैं उनका जो ब्लड बैंक है वहां गरीब जनता का शोषण जबरदस्त हो रहा है।
 
फ्री का खून लेते हैं आम पब्लिक को उसे खून की कीमत 15 से 20 हजार रु देनी पड़ती है इस तरह का मामला जनपद में भी सामने आया जिसमें कुछ पत्रकार साथियों ने उसका वीडियो बनाया था लेकिन उस पर प्रशासन के द्वारा कोई संज्ञान नहीं लिया गया । जबकि सीएमओ और शहर कोतवाल को प्रार्थना पत्र दिया गया है कि इस तरह का मामला जनपद में चल रहा है निजी चिकित्सालय में। उल्टा पत्रकार के ऊपर ही मुकदमा दर्ज करते उनको जेल भेज दिया गया।
 
हम लोग डीआईजी से मिलकर एक पत्र दिया और उनसे मांग की की शहर कोतवाल को हटाते हुए जो मामला यह चल रहा है उसकी सीओ रैंक के अफसर से जांच कराई जाए जो आरोप लगा है इसका निष्पक्ष जांच हो और दूध का दूध पानी का पानी हो सके। वास्तव में जो लोग दोषी हैं मिर्जापुर गरीबों तपके के लोगों का है हमारी औकात नहीं है की हम ₹15000 का खून खरीद सके। जो लोग इस मामले में दोषी हैं और ब्लड का कालाबाजारी कर रहे हैं उनके ऊपर कारवाई हो इस मामले को लेकर हमने डीआईजी को पत्र दिया।
 
पहले पत्रकार के ऊपर दो मुकदमा दर्ज थे जब हम लोगों ने सूचना डाली की डीआइजी को हम लोग पत्रक देंगे उसके बाद दो धाराएं और बढ़ा दी गई और हम पत्रकार डरने वाले नहीं है हम सच्चाई को छाती पीट कर दिखाएंगे। इस दौरान वरिष्ठ पत्रकार महेंद्र पांडेय,संजय दुबे, रामलाल साहनी,भास्कर भट्ट, रोहित गुरु त्रिपाठी,रविंद्र जायसवाल,गुफरान अहमद,सूरज उपाध्याय,नीलेश मौर्य,रवि प्रकाश मिश्र,शिवबली राजपूत,महेंद्र बिंद,प्रकाश टिकैत,अश्वनी उपाध्याय,मंगल तिवारी,दीपचंद,अंबुज द्विवेदी,संतोष मिश्र,आलोक मिश्र, निरंजन गुप्ता, राम त्रिपाठी, तौसीफ अहमद आदि सैकड़ों पत्रकार उपस्थित रहें।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel