सड़कों पर काल बनकर दौड़ रहे गन्ना लदे ओवरलोड ट्रक और ट्रैक्टर-ट्रॉली 

सड़कों पर काल बनकर दौड़ रहे गन्ना लदे ओवरलोड ट्रक और ट्रैक्टर-ट्रॉली 

स्वतंत्र प्रभात
अम्बेडकरनगर।
जिले की सड़कों पर गन्ना लदे ओवरलोड ट्रक और ट्रैक्टर-ट्रॉली काल बनकर दौड़ रहे हैं। पिछले सत्र में गन्ना लदे ट्रक चालकों द्वारा लोगों को कुचल कर मार डालने की खबरें सामने आई थी। इस बार भी जिले में कई घटनाएं घट चुकी अभी विगत रात्रि में ट्राला मेडिकल स्टोर की दुकान में जा घुसा और दुकानदारों को भारी क्षति पहुंची जबकि जनहानि इस घटना से नहीं हुई उसके पश्चात भी मिल प्रशासन से लेकर परिवहन विभाग यातायात विभाग और पुलिस विभाग यह सभी गांधारी का रोल अदा कर रहे हैं।ऐसे में सड़कों पर यातायात नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही हैं।
 
जिले की सड़कों से तहसील मुख्यालयों व चीनी मिलों को जोड़ने वाली सड़कों पर मौत बनकर ओवरलोड गन्ना लदे वाहन दौड़ रहे हैं। इन वाहनों के संचालन को जिला प्रशासन रोकने में नाकाम है।पिछले दिनों इन ओवरलोड गन्ना लदे वाहनों की वजह से कई हादसे हो चुके हैं। गौर करने वाली बात यह है कि इन ट्रैक्टर-ट्रॉलियों का न तो कोई पंजीयन होता है और न ही इनके मालिक सरकार को टैक्स देते हैं। सिर्फ जुगाड़ के सहारे सारा काम चलता है।
 
 ये वाहन यातायात पुलिस व थानों, चौकी व मोबाइल पुलिस के सामने से दिन व रात में गुजरते रहते हैं, लेकिन पुलिस मूकदर्शक बनी रहती है।इसके बावजूद भी प्रशासन के अधिकारियों की तरफ से गंभीरता नहीं बरती जा रही है। दिन और रात इन वाहनों को खूब दौड़ाया जा रहा है।जबकि ट्रकों और ट्रालो में 250 से 300  कुंतल तक गन्ना भरा होता है, जबकि नियमानुसार 150  कुंतल गन्ना भरा होना चाहिये।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel