Lionel Messi के खिलाफ चीन में बढ़ी नाराजग।  

Lionel Messi के खिलाफ चीन में बढ़ी नाराजग।  

हांगकांग में एक फुटबॉल मैच के दौरान लियोनल मेस्सी के मैदान पर नहीं उतरने के बाद सरकार और खेल प्रेमियों के गुस्से का सामना करने वाले आयोजक ने शुक्रवार को कहा कि वे विश्व कप विजेता फुटबॉलर की अनुपस्थिति के लिए टिकट की 50 प्रतिशत राशि लौटने की पेशकश करेंगे।


आयोजक ने कहा, ‘‘लेकिन ऐसा नहीं हुआ। बल्कि मेस्सी सात फरवरी को जापान में खेले थे जो उनके चेहरे पर एक और थप्पड़ की तरह था। ’’ आयोजक ने कहा कि वह सरकार से चर्चा कर रहा है कि इस मामले को कैसे निपटाया जाये और 50 प्रतिशत टिकट की राशि वापस देने के इंतजाम की घोषणा मार्च के मध्य में की जायेगी। आयोजक ने कहा, ‘‘आयोजक के तौर पर हम अपनी जिम्मेदारी से नहीं बचेंगे इसलिये ही टैटलर एशिया उन सभी को 50 प्रतिशत ‘रिफंड’ की पेशकश करेगा जिन्होंने मैच के दिन के टिकट आधिकारिक चैनल से लिये थे। ’’ मैच के प्रत्येक टिकट की कीमत 4,880 हांगकांग डॉलर (624 डॉलर) तक थी।


इस हफ्ते के शुरू में स्थानीय टीम के खिलाफ हुए इस मैच में मेस्सी को भी मैदान पर खेलने उतरना था लेकिन वह ‘ग्रोइन’ चोट के कारण पूरे 90 मिनट तक बेंच पर बैठे रहे। लेकिन अर्जेंटीना का यह स्टार खिलाड़ी बुधवार को इंटर मियामी के ताजा प्रदर्शनी मैच में तोक्यो में 30 मिनट तक मैदान पर उतरा था। जिससे पिछले दो दिन से चीन में सोशल मीडिया पर लोग मेस्सी के हांगकांग में मैच नहीं खेलने पर निराशा व्यक्त कर रहे हैं।

शुक्रवार को स्थानीय आयोजक टैटलर एशिया ने ‘इंस्टाग्राम’ पोस्ट पर उन लोगों से माफी मांगी जो मैच से काफी निराश थे। उसने कहा कि मेस्सी के नहीं खेलने के बारे में जब पता चला तो उसने इंटर मियामी के प्रबंधन से अनुरोध किया था कि वह इस फुटबॉलर से दर्शकों को समझाने का आग्रह करे। अनुबंध के अनुसार मेस्सी को 45 मिनट तक खेलना था लेकिन अगर चोटिल हो तो ऐसा नहीं कर पायेगा।

 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel