केयर टेकर के मानदेय को निकालकर बंदरबांट करने के मामले में दर्ज होगा मुकदमा

केयर टेकर के मानदेय को निकालकर बंदरबांट करने के मामले में दर्ज होगा मुकदमा

स्वतंत्र प्रभात
अंबेडकरनगर। जिले के विकास खण्ड़ जहांगीरगंज में ग्राम पंचायतों में नियुक्त केयर टेकर को हटाया नही जायेगा। जो केयर टेकर कार्यरत है वही महिला कार्य करेगी दूसरा कोई नहीं केयर टेकर को मानदेय न देना अध्यक्ष, कोषाध्यक्ष, सचिव द्वारा केयर टेकर के मानदेय को निकालकर बंदरबांट करने वाले के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर रिकवरी करवाई जायेगी बिना मेरी अनुमति के किसी केयर टेकर को हटाया नही जायेगा। आपको बता दें कि ब्लाक मुख्यालय जहांगीरगंज में मुख्य विकास अधिकारी अनुराग जैन ने महिला समूह एवं केयर टेकर महिलाओं को संबोधित करते हुए कही।
 
मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि ऐसी तमाम शिकायत मिल रही है। कि कुछ समूह द्वारा नियुक्त केयर टेकर के काम में अवरोध उत्पन्न कर रही है और कुछ शिकायतें मिली हैं कि समूह की अध्यक्ष, कोषाध्यक्ष, सचिव केयर टेकर का मानदेय निकाल कर बंदरबांट कर ले रही तो संबंधित कर्मचारी लोग केयर टेकर के मानदेय को रिकवर कर केयर टेकर को मानदेय देना सुनिश्चित करें यदि हीलाहवाली हो तो उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर रिकवरी करवाई जाए। मुख्य विकास अधिकारी ने बैठक में उपस्थित खण्ड विकास अधिकारी अनिल कुमार कुशवाहा, सहायक विकास अधिकारी पंचायत योगेन्द्रनाथ सिंह, एडीओ आईएसबी पीडी राय, बीएमएम कृष्णा चौहान, बृजलाल,पी डी को निर्देशित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री एवं शासनादेश का पूरी तरह अनुपालन सुनिश्चित हो।
 
किसी भी दशा में समूह द्वारा नियुक्त केयर टेकर के अतरिक्त कोई अन्य कार्य नहीं करेगा न तो केयर टेकर के मानदेय निकालने में दिक्कत पैदा करेंगे और यदि कहीं केयर टेकर का मानदेय निकाल कर बंदरबांट कर लिया गया है तो उसे रिकवर कर केयर टेकर को मानदेय देना सुनिश्चित करें। किसी भी समूह द्वारा या कर्मचारी द्वारा यदि शासनादेश का उलंघन किया गया तो उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की जाएगी। किसी भी केयर टेकर को ग्राम पंचायत सचिव,प्रधान बिना मेरी अनुमति लिए उसे हटाया नही जायेगा। इस दौरान ग्राम पंचायत खरूवांव की केयर टेकर रीता निषाद को सचिव द्वारा पद से हटाए जाने की नोटिस जारी करने पर मुख्य विकास अधिकारी ने केयर टेकर को मानदेय देना सुनिश्चित करने को कहा और कहा कि बिना मेरी अनुमति लिए किसी भी केयर टेकर को हटाया नही जायेगा।
 
ग्राम पंचायत तिहाइतपुर की केयर टेकर फूलमती व शीला ने बताया कि समूह की अध्यक्ष, कोषाध्यक्ष सचिव द्वारा केयर टेकर का मानदेय निकाल कर बंदरबांट कर लिया गया है जिस पर मुख्य विकास अधिकारी ने बीडीओ, एडीओ आईएसबी, एवं सचिव को निकाले गए मानदेय को रिकवर कर केयर टेकर को मानदेय देना सुनिश्चित करने को कहा और यदि कोई हीलाहवाली हो तो थानाध्यक्ष राजेसुल्तनपुर को आदेशित किया कि मुकदमा दर्ज कर रिकवरी करवाई जाए।
 
बैठक में सभी केयर टेकर उपस्थित रही और बभनपूरा, कमहरिया, करौंदी मिश्र, जोतपुर जोलहापुर की सरिता, कोटिया अशरफपुर की सुजाता गोंड, भभौरा की सुमन से मुख्य विकास अधिकारी ने बात कर उनकी समस्या को सुनी और संबंधित अधिकारियों, कर्मचारियों से अविलम्ब मानदेय दिलाने और अवरोध उत्पन्न करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मुख्य विकास अधिकारी द्वारा जारी आदेश पत्रांक 477 दिनांक 12/10/2023 का अनुपालन सुनिश्चित करने को कहा। बैठक में शामिल सभी केयर टेकरो ने मुख्य विकास अधिकारी को धन्यवाद देते हुए खुशी व्यक्त किया।
 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel