पुलिस ने कराया अपनी मौजूदगी में अवैध निर्माण

पुलिस पर प्रधान से मिलीभगत कर दूसरे की जमीन पर जबरन निर्माण कराने के आरोप

पुलिस ने कराया अपनी मौजूदगी में अवैध निर्माण


नवाबगंज संवाददाता रामबाबू अवस्थी


नवाबगंज (उन्नाव)।


सोहरामऊ थानाक्षेत्र के एक गांव निवासी निवासी मजदूर ने आरोप लगाते हुए कहा कि सोहरामऊ पुलिस द्वारा गांव की आबादी की जमीन पर उसके बुजुर्गों के समय से कब्जे को गलत बताकर मौजूदा प्रधान के कारखासों को पुलिस द्वारा काबिज कराया जा रहा है।


   आपको बता दें की थाना सोहरामऊ क्षेत्र के एक गांव का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है जिसमें कुछ लोगों द्वारा एक जमीन के टुकड़े पर निर्माण करते हुए दिखाई दे रहा है। वीडियो में पुलिस को भी एक जगह खड़ा दिखाया गया है। स्वतंत्र प्रभात वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है लोगों के अनुसार मामला थाना सोहरामऊ क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम चिलौली के माजरा दौलत खेड़ा का बताया जा रहा है।

पुलिस ने कराया अपनी मौजूदगी में अवैध निर्माण
पीड़ित की भूमि पर अवैध निर्माण करते लोग

दौलत खेड़ा निवासी रामकुमार, सजीवन लाल, राम बहादुर पुत्र देवी प्रसाद भूपराज पुत्र रामअवतार अंकित व बबलू पुत्रगण राम शंकर ने एएसपी को शिकायती पत्र देकर थाना सोहरामऊ में तैनात उन सिपाहियों के नाम लिखकर उसकी जमीन पर जबरन कब्जा कराने का आरोप लगाया है। पीड़ित ने ग्राम प्रधान पर भी पुलिस से मिलकर अपने सहयोगियों को उसकी जमीन कब्जा करने का आरोप लगाया है। जिन सिपाहियों पर आरोप है यह भी बताया जाता है कि उनमें से कुछ सिपाही कई वर्षों से थाना सोहरामऊ में ही सेटिंग गेटिंग की वजह से जमे हुए हैं।

इसके पूर्व में भी थाना सोहरामऊ पुलिस पर गंभीर आरोप लगते रहे हैं जैसे पत्रकारों के उत्पीड़न का आरोप, पत्रकारों की खबर से कुपित होकर फर्जी मुकदमे लिखने मुकदमे लिखने के आरोप, पीड़ित से जबरन धन उगाही का आरोप, जबरन किसानों पर दबाव डालकर किसानों की जमीनों को थाने में बैठाकर मोटी पार्टियों को उनकी भूमि लिखवाने के आरोप एवं थाना क्षेत्र में बरामद अज्ञात लाश को दूसरे थाना क्षेत्र में छोड़ने जैसे आरोप लगते रहे हैं। फिलहाल पीड़ित ने न्या न मिलने पर उच्च अधिकारियों व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से शिकायत करने को कहा है।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel