अयोध्या से लेकर मुम्बई सहित दुनियाभर में बज रहा है हिंदुत्व का डंका । 

अयोध्या से लेकर मुम्बई सहित दुनियाभर में बज रहा है हिंदुत्व का डंका । 

मुम्बई -
 
कल 22 जनवरी को हिंदुत्व के सबसे बड़े तीर्थस्थल के रूप में उभरकर सामने आए अयोध्याधाम ने सारी दुनिया का ध्यान अपनी ओर आकृष्ट किया । इस मौक़े पर देश भर से आये साधु संत , कला, व्यापार और खेल सहित तमाम क्षेत्र की बड़ी हस्तियों ने हिंदुत्व के इस लहराते परचम के आगे नतमस्तक होकर नमन किया । इसी हिंदुत्व की बात करते हुए इसके एक अलग पक्ष से युवाओं के दिलों के स्पंदन को महसूस कराने मास्क टीवी ओटीटी प्लेटफॉर्म हिंदुत्व नाम से फ़िल्म लेकर आया है ।
 
इस हिंदुत्व में किशोरवय को प्राप्त एक ऐसी युवती की कहानी कही गई है जो अपनी संस्कृति को भुलाकर पाश्चात्य जगत की चकाचौंध में अपने अस्तित्व को ही नकारात्मक रूप से देखने लगती है । इसको समझाने के लिए एक युवा जो धर्मनिष्ठ भी है और शिक्षित भी है वो अपने शिक्षण स्थल से ही इस हिंदुत्व के अलख को जगाता है और आखिर में युवती को उसकी असलियत से रूबरू कराकर हिंदुत्व के असली रूप से दर्शन कराता है । इस हिंदुत्व में हिंदुस्तान के प्राचीन सभ्यताओं सहित वर्तमान के हालात और भविष्य की बुनियाद को बेहतरीन सामंजस्य के साथ परोसा गया है जिसमें दलेर मेहदी ने अपने बेहतरीन आवाज़ से संगीत के रूप में भी उसे अलंकृत करने का काम किया है । इस हिंदुत्व में भजन सम्राट अनूप जलोटा ने एक खूबसूरत भजन गाया है जिसे आप महसूस कर पाएंगे। 
 
                                   टैग प्रोडक्शन्स और लॉर्ड शिवा कम्युनिकेशन के बैनर तले बनी फिल्म हिंदुत्व के निर्माता हैं अंजू भट्ट और चिरंजीवी भट्ट। इस मास्क टीवी ओटीटी की चैनल प्रोड्यूसर हैं मानसी भट्ट । इस हिन्दुत्व के लेखक निर्देशक हैं करण राजदान । फ़िल्म में श्वेता राज के लिखे गीतों को संगीत से सजाया है रवि शंकर ने , जिन्हें आवाज़ दिया है दलेर मेहदी, अनूप जलोटा, मधुश्री, दिव्या कुमार, और मास्टर सलीम ने । इस हिंदुत्व के कलाकार हैं, आशीष शर्मा , सोनारिका भदौरिया, अनूप जलोटा, दीपिका चिखलिया, गोविंद नामदेव ।
 

About The Author

Related Posts

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel