खजनी में OTS के तहत विद्युत बिल जमा योजना प्रारम्भ ,नई तकनीक के वजह से कार्य मे हुआ बिलम्ब

खजनी विधुत उपकेंद्र में भारी भीड़ के बीज उपभोक्ता रजिस्ट्रेशन पर जमे

खजनी में OTS के तहत विद्युत बिल जमा योजना प्रारम्भ ,नई तकनीक के वजह से कार्य मे हुआ बिलम्ब

ब्यूरो /शत्रुघ्न मणि त्रिपाठी

गोरखपुर दक्षिणांचल क्षेत्र खजनी में विधुत बिल OTS के तहत योजना का लाभ उठाने वाले उपभोक्ताओं की भीड़ खजनी विधुत उप केंद्र कार्यालय पर जमी हुई है।
सहायक अभियंता मुकेश कुमार गुप्ता के अपस्थित में जूनियर इंजीनियर विधुत सुखविंदर के नेतृत्व टीम OTS बिल समाधान योजना के तहत विधुत बिल जमा किया जा रहा है , IMG-20231117-WA0086शुक्रवार को दिन के तीन बजे तक कुल  (21) इक्कीस OTS हो चुके थे , विधुत विभाग खजनी की टीम नई तकनिक को लेकर टीम को दिक्कत झेलनी पड़ रही है ,बहरहाल टीम लगातार OTS अभियांन के तहत कार्य कर रही है ।

OTS के दौरान अवर अभियंता  सुखविन्दर  ने बताया कि में 31 दिसंबर तक चलने वाली इस योजना के पहले चरण में 30 नवंबर तक रजिस्ट्रेशन कराने वाले किसानों व एक किलोवाट तक के भार वाले घरेलू उपभोक्ताओं को 100 प्रतिशत तक सरचार्ज राशि में छूट मिलेगी. वहीं एक किलोवाट से अधिक भार वाले घरेलू उपभोक्ता 90 प्रतिशत तक सरचार्ज में छूट का फायदा उठा सकेंगे. वाणिज्यिक, निजी संस्थान, औद्योगिक श्रेणी के उपभोक्ता भी 50 से 80 प्रतिशत छूट का लाभ ले सकेंगे. 

ऐसे मिलेगा OTS योजना का लाभ

ओटीएस यानी एक मुश्त समाधान योजना के अंतर्गत पहले और दूसरे चरण में एक किलोवाट तक भार वाले उपभोक्ताओं को पूरा बिल पे करने पर 100 प्रतिशत की छूट दी जाएगी. जबकि तीसरे चरण में 80% की छूट दी जाएगी. इसी तरह पहले और दूसरे चरण में 13 किस्तों में भुगतान पर सरचार्ज में 90 प्रतिशत और तीसरे चरण में 70 प्रतिशत छूट मिलेगी.

इसके अलावा बताया गया कि, एक किलोवॉट से अधिक भार वाले उपभोक्ता दो विकल्पों के तहत भुगतान कर सकेंगे. पहले विकल्प के अंतर्गत 30 नवम्बर तक पूरा भुगतान करने पर सरचार्ज (पेनाल्टी) में 90 प्रतिशत छूट, तीन किस्तों में भुगतान पर 80 प्रतिशत और छह किस्तों में भुगतान पर 70 प्रतिशत छूट दी जाएगी. जबकि दूसरे विकल्प के तहत 1 से 15 दिसम्बर तक पूरा भुगतान करने पर 80 प्रतिशत, तीन किस्तों में भुगतान पर 70 प्रतिशत और छह किस्तों में भुगतान पर 60 प्रतिशत छूट मिलेगी. 16 दिसम्बर के बाद पूरा भुगतान करने पर 70 प्रतिशत, तीन किस्तों में भुगतान करने पर 60 प्रतिशत और छह किस्तों में भुगतान करने पर 50 प्रतिशत की छूट मिलेगी.

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel