भाजपा का संकल्प, धान 3100 और गेहूं 2700 रूपए प्रति क्विंटल खरीदी: गौरी भाऊ

समृद्ध किसान, उत्तम शिक्षा और सक्षम युवा को दी सौगात

भाजपा का संकल्प, धान 3100 और गेहूं 2700 रूपए प्रति क्विंटल खरीदी: गौरी भाऊ

स्वतंत्र प्रभात। जिला ब्यूरो।

बालाघाट। कल मप्र भारतीय जनता पार्टी के जारी अपने संकल्प पत्र में किसानों के लिए 'समृद्ध किसान' तो बच्चों के लिए 'उत्तम शिक्षा एवं सक्षम युवा' की सौगात दी। आशय की बात कहते हुए बालाघाट विधानसभा प्रत्याशी गौरीशंकर बिसेन ने भाजपा के संकल्प पत्र की भूरि भूरि प्रशंसा की। उन्होंने अपने जारी वक्तव्य में कहा कि यह संकल्प पत्र जनकल्याण और प्रदेश के सर्वांगीण विकास के लिए मिल का पत्थर साबित होगा, इसमें कोई अतिशयोक्ति नहीं है।

आगे गौरी भाऊ ने कहा, जारी संकल्प पत्र में हर वर्ग का पूरा ध्यान रखा गया है। जिसमें प्रमुख तौर पर धान 3100 रुपए और गेहूं 2700 प्रति क्विंटल खरीदी। तेंदूपत्ता 4000 प्रति मानक बोरा। विंध्य एक्सप्रेस, मध्य भारत एक्सप्रेस।

रीवा और सिंगरौली में एयरपोर्ट। ग्वालियर और जबलपुर में भी मेट्रो। लाड़ली बहनों को पक्के मकान दिए जाएंगे। हर अनुसूचित जनजाति ब्लॉक में खुलेगे मेडिकल कॉलेज। एम्स की तर्ज पर प्रदेश में मेडिकल संस्थानों की स्थापना। गरीब परिवार के बच्चों के लिए 12 वीं तक की निःशुल्क शिक्षा। गरीब कल्याण अन्न योजना में चावल-गेहूं-दाल के साथ सरसों तेल, शक्कर देंगे। बनाएंगे 13 सांस्कृतिक लोक। 3 लाख करोड़ रुपए आदिवासी कल्याण के लिए। ग्रामीण महिलाओं को लखपति बनाने के लिए योजना, 15 लाख महिलाओं को मिलेगा फायदा और 450 रुपए में सिलेंडर दिया जाएगा। समेत अनेकों जन संकल्पों को प्रदेश में और एक बार भाजपा की सरकार बनते ही प्राथमिकता से पूरे किए जाएंगे। 

बालाघाट में विकास की गति होगी तेज: गौरीशंकर बिसेन 

गौरी भाऊ ने हर बार की तरह भाजपा के संकल्प पत्र के मुताबिक प्रदेश के साथ साथ बालाघाट विधानसभा में जनकल्याण और मूलभूत विकास मूलक कार्यों की गंगा और तेज गति से बहेगी।

उल्लेखनीय रहे भाजपा ने अपने वादे के अनुसार बालाघाट में मेडिकल कॉलेज, कृषि महाविद्यालय, रेलवे ओवर ब्रिज, पुल, सडक, बिजली, पानी की सुविधा बालाघाट को जन सहयोग से दी। गाथा को बनाएं रखने फिर इस बार भाजपा सरकार जन आशीर्वाद से बनेगी, जो अपार जनसमर्थन से परिलक्षित होते दिख रहा है।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

उप चुनाव: बंगाल में भाजपा की पकड़ कमजोर, हिंदी पट्टी में कांग्रेस की बढ़त,। उप चुनाव: बंगाल में भाजपा की पकड़ कमजोर, हिंदी पट्टी में कांग्रेस की बढ़त,।
स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो।   7 राज्यों- हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, तमिलनाडु, पंजाब, पश्चिम बंगाल और बिहार - की 13 सीटों...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष