गहलोत के  चिकित्सा मंत्री भड़कते दिखे, अवैध ब्लास्टिंग की शिकायत करने आईं महिलाओं पर 

शिकायत करने आई महिलाओं को देख बदले मंत्री के तेवर

स्वतंत्र प्रभात 

गहलोत के  चिकित्सा मंत्री भड़कते दिखे, अवैध ब्लास्टिंग की शिकायत करने आईं महिलाओं पर 
राजस्थान के चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा का अपनी ही विधानसभा क्षेत्र की महिलाओं को दुत्कारने और कार्यक्रम से हटवाने की धमकी देने का एक वीडियो सोशल मिडिया पर वायरल हो रहा है। चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा यहां जिले के लालसोट विधानसभा क्षेत्र के संवासा गांव में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का उद्घाटन करने पहुंचे थे। 

दौसा जिले के लालसोट में अवैध ब्लास्टिंग की शिकायत लेकर आईं महिलाओं पर राजस्थान के चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा भड़क गए। मंत्री मीणा ने महिलाओं से कहा कि "शुभ काम में पत्थर लेकर आ गई कुछ तो शर्म करो" मंत्री की इस बद्जुबानी का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। 

इस दौरान अवैध ब्लास्टिंग से परेशान ग्रामीण महिलाएं एकत्रित होकर मंत्री परसादी लाल मीणा के पास पहुंचीं और अवैध ब्लास्टिंग को रोकने की गुहार लगाने लगीं। मंत्री को अवगत कराया कि संवासा की खानों में अवैध रूप से ब्लास्टिंग की जाती है, जिसके कारण पत्थर आबादी क्षेत्र में आ जाते हैं। कई बार लोगों को चोट भी लगी है। हमेशा भय बना रहता है। महिलाएं अपने हाथों में पत्थर लेकर मंत्री परसादीलाल मीणा से शिकायत करने पहुंची थीं।

प्रशासन को ब्लास्टिंग पर रोक लगाने के निर्देश दिए
उन्होंने मौजूद कार्यकर्ताओं और पुलिसकर्मियों से महिलाओं को हटाने की भी बात कही। इसके बाद मंत्री खुद पीड़ित महिलाओं के घरों में जाकर मौका देखा। पुलिस को भारी वाहनों के प्रवेश व ब्लास्टिंग पर रोक व आबादी में पत्थर न आए के प्रशासन को निर्देश दिए।

हाथ में पत्थर देखकर गुस्साए मंत्री
महिलाओं के हाथ में अवैध ब्लास्टिंग के कारण घरों में आए पत्थर देखे तो मंत्री परसादीलाल मीणा भड़क गए और गुस्से में आगबबूला हो गए। उन्होंने महिलाओं से कहा कि कैसे बंद करवा दें, तुम्हें किसी ने बहकाकर यहां भेजा है। इस दौरान उन्होंने महिलाओं से कहा कि फालतू की बात मत करो, शुभ काम में पत्थर लेकर आ गई, शर्म करो, बहकावे में आकर फालतू की बातें मत करो। आबादी में पत्थर नहीं आएंगे, इसका इंतजाम कर देंगे, लेकिन किसी के बहकावे में आकर इस तरह की फालतू बातें मत किया करो। 

पुलिसकर्मियों से महिलाओं को हटवाया
इस दौरान उन्होंने कहा कि आबादी में पत्थर नहीं आएंगे, इसका इंतजाम कर देंगे, लेकिन किसी के बहकावे में आकर इस तरह की फालतू बातें मत किया करो. उन्होंने मौजूद कार्यकर्ताओं और पुलिसकर्मियों से महिलाओं को हटाने की भी बात कही. हालांकि इस वीडियो के वायरल होने के बाद क्षेत्र में चिकित्सा मंत्री की खूब आलोचना हो रही है. ग्रामीणों का कहना है कि हम इस समस्या से काफी समय से परेशान चल रहे थे। 

About The Author: Swatantra Prabhat UP