डीएम ने तहसील सदर संपूर्ण समाधान दिवस में लोगों की समस्याओं को सुना, निस्तारण के दिये निर्देश

सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त 88 शिकायतों में 03 शिकायत का मौके पर हुआ निस्तारण रायबरेली 03 जून, 2023

डीएम ने तहसील सदर संपूर्ण समाधान दिवस में लोगों की समस्याओं को सुना, निस्तारण के दिये निर्देश

जिलाधिकारी श्रीमती माला श्रीवास्तव की अध्यक्षता में तहसील सदर में सम्पूर्ण समाधान दिवस आयोजित किया गया। सम्पूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी ने आए हुए फरियादियों की समस्या सुनकर सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि संपूर्ण समाधान दिवस में आने वाली जन समस्याओं को गंभीरता से सुनें तथा जन समस्याओं की शिकायतों का निस्तारण भी कराना सुनिश्चित करें।
 
उन्होंने अधिकारियों से कहा कि शिकायत दोबारा नहीं आनी चाहिए पुनः शिकायत प्राप्त होने के साथ ही जन समस्याओं के निस्तारण में लापरवाही किए जाने पर संबंधित अधिकारी के विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी। संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान राजस्व विभाग, पुलिस विभाग तथा विकास विभाग सहित अन्य विभागों से संबंधित प्राप्त हुई। जिनके निस्तारण हेतु जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।
 
इसी दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि जन सामान्य के कल्याणार्थ संचालित विभिन्न सरकारी योजनाओं का लाभ पात्र लोगों को दिया जाना सुनिश्चित किया जाये। जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि शहरी व ग्रामीणों के शिकायती पत्र प्राप्त होते ही तुरन्त कार्यवाही अमल में लाई जाए ताकि तत्समय मौके पर ही निस्तारण किया जा सके।
 
तहसील सदर के सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 88 शिकायत प्राप्त हुई जिनमें से 03 शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया। जिलाधिकारी ने कहा जिन विभागों की शिकायतों का मौके पर निस्तारण नहीं हो सका है संबंधित अधिकारी स्थलीय निरीक्षण कर शिकायतों का गुणवत्ता के साथ निस्तारण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा जो भी निस्तारण किया जाए वह ससमय व गुणवत्तापूर्ण किया जाए, इसके किसी भी प्रकार की शिथिलता व लापरवाही न बरती जाए।
 
सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर पुलिस अधीक्षक श्री आलोक प्रियदर्शी, मुख्य विकास अधिकारी श्रीमती पूजा यादव, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 वीरेन्द्र सिंह, एसडीएम श्रीमती अंकिता जैन व तहसीलदार सदर सहित जनपद स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel