दहेज में कार न मिलने से नाराज पति ने पत्नी को बाइक पर बैठा कर मायके छोड़ा,बोले कि वापस लौटी तो जिंदा जला दूंगा

दहेज में कार न मिलने से नाराज पति ने पत्नी को बाइक पर बैठा कर मायके छोड़ा,बोले कि वापस लौटी तो जिंदा जला दूंगा

स्वतंत्र प्रभात      
 
खोड़ारे गोण्डा-  दहेज में कार न मिलने से नाराज ससुराली नवविवाहिता को बाइक पर बैठा कर मायके छोड़ दिए,बोले के वापस लौटी तो जिंदा जला दूंगा। आप बीती सुनाते हुए पीड़िता ने पुलिस अधीक्षक से गुहार लगाई। मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक ने खोड़ारे पुलिस को मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया। मामले में खोड़ारे पुलिस ने पति समेत चार लोगों के विरुद्ध विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।
 
खोड़ारे पुलिस में दर्ज शिकायत के मुताबिक खोड़ारे थाना क्षेत्र गौराबुजुर्ग गांव निवासिनी प्रीती देवी पुत्री विजय कुमार सोनी ने आरोप लगाया है कि वर्ष 2021 के 8 मई को बलरामपुर जनपद के हरैया थाना क्षेत्र के विनोहनीकला गांव निवासी दीपक सोनी पुत्र बाबूराम सोनी उसका विवाह हुआ था। विवाह में पिता ने हैसियत के मुताबिक दहेज में भेंट स्वरूप मोटरसाइकिल हीरो ग्लैमर वाशिंग मशीन फ्रिज आलमारी, कूलर, 50 ग्राम सोना (गॅले का हार व कान का झाला व एक अंगूठी) 250 ग्राम चांदी ( पायल व विछिया ) व रु तीन लाख नगद आदि दहेज में दिया था ।
 
विवाह के पश्चात पीड़िता विदा होकर विपक्षीगण के घर गयी, लेकिन पहले ही दिन से विपक्षीगण दान दहेज से सन्तुष्ट नहीं थे, दहेज के रूप में दो लाख रूपया नगद तथा चार पहिया वाहन की मांग करने लगे पीड़िता ने विपक्षीगण से कहा कि आप लोगों को उपरोक्त दहेज चाहिये था तो विवाह से पहले कहना था फिलहाल मेरे मायकेवालों की इतनी औकात नहीं है। विपक्षीगण लालची किस्म के व्यक्ति है, किसी तरह पीड़िता विपक्षियों के किये जुल्म ज्यादती को सहती रही।एक बच्ची भी  हुई ।
 
इसके बाद वर्ष 2023 के 12 फरवरी को पुनः कार व दो लाख रुपए नगद की मांग को लेकर ससुरालियों ने मारा पीटा। घर वालों ने कहा कि इसे इसी समय घर से निकाल दो विपक्षीगण पीड़िता के पहने हुए कपड़ों में मोटरसाइकिल पर जबरदस्ती बैठाकर पीड़िता के मायके गौरा चौकी चौराहा पर मन्दिर के पास  सायं को छोड़कर यह कह कर चला गया कि अब दोबारा मेरे घर पर दिखाई पड़ी तो जिन्दा जला दूँगा । घटना की सूचना देने के लिए पीड़िता ने स्थानीय थाने पर गुहार लगाई लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई। थकहार कर पीड़िता ने पुलिस अधीक्षक से न्याय की गुहार लगाई। पुलिस अधीक्षक ने मामले को गंभीरता से लेते हुए खोड़ारे पुलिस को मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया।
 
पुलिस अधीक्षक के आदेश पर खोड़ारे पुलिस ने पति दीपक सोनी पुत्र बाबूराम सोनी , ससुर बाबूराम सोनी पुत्र अज्ञात , सांस पंचायती सोनी और देवर धर्मेन्द्र सोनी के विरुद्ध विभिन्न गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel