टांडा कोतवाली क्षेत्र में सिपाही बना चर्चा का विषय

टांडा कोतवाली क्षेत्र में सिपाही बना चर्चा का विषय

अम्बेडकर नगर।
सूबे के मुखिया मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा भ्रष्टाचार एवं भ्रष्टाचारियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई का सख्त निर्देश बराबर अधिकारियों एवं कर्मचारियों को दिया जाता हैं लेकिन अम्बेडकर नगर में उनके आदेशों को ताक पर रखकर पुलिस विभाग खुलेआम अपनी मनमानी करने से बाज नहीं आता हैं। जिसका जीता जागता उदाहरण कोतवाली टाण्डा में बराबर देखने को मिल रहा है।
   मामला टांडा कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अमित प्रताप सिंह के कारखास सिपाही मनमोहन यादव से जुड़ा हुआ है जोकि पिछले वर्ष 18/5/22 को थाना कर्नलगंज जनपद प्रयागराज से जेल जा चुका है। लेकिन अब उसकी तैनाती कोतवाली टांडा में है और इसकी वजह यह है कि कोतवाल अमित प्रताप सिंह जहां भी जाते हैं इस सिपाही की भी पोस्टिंग वहाँ पर ही होती हैं। आखिर यह कैसे संभव हैं या फिर कमाऊ पूत होने के कारण इंस्पेक्टर द्वारा खुद ही उसकी पोस्टिंग अपने पास कराई जाती है।

बताते चलें कि हयातगंज चौकी पर तैनात यह सिपाही कभी भी चौकी पर दिखाई नहीं देता है और कोतवाली में घूम घूम कर सिर्फ वसूली का कारोबार करता है। यही नहीं यह सिपाही हर अवैध कार्य जैसे गौकशी,स्मैक,जमीन कब्जा सहित तमाम अवैध कार्यों के करने वाले लोगों से संपर्क में रहता है और उनसे मोटी रकम तय करता है।


ज्ञात होकि उक्त सिपाही मनमोहन यादव बीते वर्ष  18 मई 2022 को उपनिरीक्षक भर्ती परीक्षा में अनुचित व कपट पूर्ण साधनों का प्रयोग करते हुए पकड़े जाने पर अपर पुलिस अधीक्षक प्रोन्नति भर्ती बोर्ड हफीजुर्रहमान ने जनपद प्रयाग राज के कर्नलगंज थाने में मु0आ0स0 210/2022 धारा 420,120 बी आई पी सी व उत्तर प्रदेश सार्वजनिक परीक्षा अधिनियम 1998 की धारा 3/9/5/10 व सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 66 डी के तहत दर्ज हुआ था जिसमे उक्त सिपाही जेल भेजा गया था जमानत कराने के बाद वह जनपद में आकर पुनः नौकरी कर रहा है और जबरदस्त वसूली कर रहा हैं।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel