जलभराव की समस्या से जूझ रहे नगरवासी, अधिकारी नहीं ले रहे संज्ञान

जलभराव की समस्या से जूझ रहे नगरवासी, अधिकारी नहीं ले रहे संज्ञान

लहरपुर सीतापुर मौसम के बदलते मिजाज के बाद हुई  बारिश बनी लोगों के लिए मुसीबत वही लोगों का सड़कों व गलियों पर निकलना हुआ दूभर हल्की बारिश होने पर ही कस्बे की कई गलियां व नाले नाली गंदगी से बजबजा उठती हैं तो वहीं स्थानीय लोगों को गलियों में निकलना परेशानी का सबब बन जाता है। अधिकारियों की अनदेखी से रोड़ व गलियां तालाब की शक्ल में तब्दील हो चुकी है कस्बे की गालियों की हालत बद से बदतर हो गई है।
 
जिससे जलभराव एवं कीचड़ से लबालब इस मार्ग पर राहगीरों व वाहनों को निकलने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। मालूम हो कि लगभग 24 घंटे इस मार्ग पर लोगों का आवागमन बना रहता है और बड़ी संख्या में पैदल एवं दोपहिया चौपहिया वाहनों का आवागमन भी रहता है जहाँ हल्की सी बारिश भी कस्बे वासियों के साथ ही राहगीरों और वाहन चालकों की समस्या बढ़ा देती है। वहीं जल भराव के कारण इस सड़क पर चलना दूभर है।
 
लेकिन जिम्मेदार अधिकारियों को शायद यह समस्या नजर नही आती है या वह जानबूझकर मौन साधे हुए हैं। पूरा मामला लहरपुर नगर का है जहां शहर बाजार  से कटरा व लोखरियापुर होते हुए छावनी जाने वाली रोड काफी जर्जर हो चुकी है हल्की सी बारिश होते ही सड़क तालाब की शक्ल में तब्दील हो जाती है जिससे सड़क पर पैदल चलना तो दूर बाइक व चौपहिया वाहन से भी लोगों को संभलकर निकलना पड़ता है।
 
यही नहीं जरा सी चूक होने पर जलभराव युक्त गड्ढे में गिरकर चोटिल होने का भी भय बना रहता है जल भराव के बाद इस मार्ग पर चलना खतरे से खाली नही रहता है कमोबेश यही स्थित लहरपुर कस्बे के कई सड़कों, व मोहल्लों की है कारण रोड का खराब होना नाला व नाली चोक होना जिससे जल निकासी बाधित है जलभराव को लेकर परिस्थितियां काफी गंभीर हैं लेकिन इन रोडो की सुध लेने वाले जिम्मेदार जान बूझकर अंजान बने हुए हैं अब देखना यह है की शहर बाजार से मोहल्ला कटरा व लोखरियापुर होते हुए छावनी जाने वाली रोड पर होने वाली जलभराव की समस्या से लोगों को राहत मिलती है या यूं ही जलभराव में लोग डुबकी लगाते रहेंगे।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel