स्कूल में अव्यवस्थाओं से बच्चों का भविष्य संकट में

विद्यालय परिसर में उगी बड़ी बड़ी झाड़ियां प्रधानाध्यापिका महोदया नहीं दे रही ध्यान छात्र-छात्राओं पर बन रहा संकट हो सकते हैं बीमार

स्कूल में अव्यवस्थाओं से बच्चों का भविष्य संकट में

त्रिवेदीगंज बाराबंकी : तहसील हैदरगढ़ के त्रिवेदीगंज शिक्षा क्षेत्र के अंतर्गत उच्च प्राथमिक संविलियन विद्यालय में अव्यवस्थाओं का बोलबाला बच्चों का भविष्य संकट में, आपको बता दें कि शिक्षा क्षेत्र त्रिवेदीगंज के अंतर्गत मजरे कोलहदा के उच्च प्राथमिक संविलियन विद्यालय रांभी गांव मे है, सूत्रों की मानें तो मिली जानकारी के अनुसार विद्यालय का ताला रसोईया खोलती है।
 
और विद्यालय इंचार्ज प्रधानाचार्य स्मृति अरोड़ा लेट लपेट अक्सर करके आती है। तो वही कुछ ग्रामीण ने बताया की , विद्यालय में गंदगी  का बोलबाला मिलता है, विद्यालय में एक या दो कमरे खोले जाते हैं।  बाकी में ताला ज्यों के त्यों बंद रहता है, बच्चे बहुत कम पढ़ने जाते हैं।
 
IMG-20230317-WA0129
 
जिससे बच्चों के साथ पढ़ाई की अव्यवस्था अक्सर बनी रहती है। मोटी तनख्वाह उठाने वाली अध्यापिका अक्सर फोन पर बिजी रहती है। तथा सूत्रों ने बताया की  समय से पहले विद्यालय बंद कर दिया जाता है। कुछ अभिभावक अपने बच्चों का नाम कटवा कर किसी अन्य स्कूल में भेजते हैं, नन्हे मुन्ने बच्चों के भविष्य के लिए सरकार धन खर्च करने में कोई कोताही नहीं करती है, सुविधाएं देने में अग्रसर सरकार के नियमों की धज्जियां उड़ाने में ऐसे अध्यापिका का संरक्षण देने में अधिकारियो भी संदिग्ध में है।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel