अवैध डग्गामार वाहनों पर नहीं लगा पा रहा प्रशासन रोक

अवैध डग्गामार वाहन खुलेआम सरकारी बस स्टाप से भर लेते हैं सवारी

अवैध डग्गामार वाहनों पर नहीं लगा पा रहा प्रशासन रोक

(स्वतंत्र प्रभात)
 
महमूदाबाद- सीतापुर जनपद सीतापुर के कस्बा महमूदाबाद में सरकारी बस स्टॉप से महज 100 मीटर की दूरी पर प्राइवेट डग्गामार वाहन जिसमे प्राइवेट बस, टाटा मैजिक,  टेम्पो आदि के चालक सवारियों को महमूदाबाद से टेढ़ी पुलिया तक ले जाते हैं। प्राइवेट डग्गामार वाहनों में सवारियों को ठूंस ठूंस कर भरा जाता है। वाहन अनुबन्ध के विपरीत मानक को दरकिनार कर अधिक सवारियों को बैठाने से निरन्तर खतरा बना रहता है। 
 
विदित हो कि कुछ डग्गामार वाहनों के चालक तो बिना किसी डर के जहां जिस जगह से चाहते हैं उस जगह वाहन को लगाकर सवारियों को भर लेते हैं। जबकि सबसे हैरानी की बात तो यह है कि कई डग्गामार वाहनों के कागज तक नही है I डग्गामार वाहनों के चालक अधिक सवारियों को लेकर खुलेआम सड़क पर ठीक रोडवेज बस स्टॉप पर स्थित पुलिस चौकी की नाक के नीचे कानून को धता बताते हुए गैरकानूनी तरीके से अधिक सवारियों की जान को जोखिम में डालकर वाहनों को खुलेआम सड़क पर दौड़ाते हैं।
 
महमूदाबाद से टेढ़ी पुलिया तक सवारियों की जान जोखिम में ही पड़ी रहती है I जबकि अगर ठीक ढंग से देखा जाए तो सरकारी बस स्टॉप से एक किलोमीटर दूरी तक कोई भी बस स्टैंड या प्राइवेट डग्गामार वाहनों में सवारी नहीं बैठानी चाहिए। सूत्रों के मुताबिक इन वाहनों के दलालों द्वारा प्रशाशन को एक मुश्त सुविधा शुल्क पहुँचाया जा रहा है। जनता का कहना है कि यदि इस खेल में मिलीभगत न होती तो योगी सरकार के आदेशों की अवहेलना न की जाती।
 
आखिर किस की शह पर डग्गामार वाहन खुलेआम रोड पर दौड़ रहे हैं। क्या प्रशासन का कोई बड़ा अधिकारी मिला हुआ है या फिर कोई अन्य राजनेता इसकी आड़ में कोई काली कमाई कर रहा है। इस बात को लेकर एक बड़ा सवाल खड़ा होता है ?अब आगे देखना यह है कि प्रशासन इस मामले में कोई कार्यवाही करता है।
 
या फिर ऐसे ही डग्गामार वाहन खुलेआम रोड पर चलते रहेंगे I इस  प्रकार की खबरों के प्रकाशन को लेकर शायद ही स्थानीय प्रशासन कोई कार्यवाही करे, क्योंकि गत कई माह से इस मामले पर चुप्पी साध कर प्रशासन कोई कार्यवाही नहीं कर रहा है।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel