चोखराज कॉलेज सिसवा बाजार में कुशीनगर के 10वीं के छात्र की संदिग्ध मौत

चोखराज कॉलेज सिसवा बाजार में कुशीनगर के 10वीं के छात्र की संदिग्ध मौत

ऑनलाइन न्यूज चैनल स्वतंत्र प्रभात 

कुशीनगर।जिले के कुबेर स्थान थाना क्षेत्र के ग्रामसभा कल्याण छापर निवासी 15 वर्षीय अभय गुप्ता पुत्र छोटेलाल गुप्ता सिसवा बाजार के चोखराज तुलस्यान सरस्वती विद्या मंदिर कालेज के हास्टल में रहकर क्लास 10वीं की पढ़ाई करता था। समाचार एजेंसी से मिली जानकारी के अनुसार छात्र अभय गुरूवार की रात भोजन करने के बाद साथियों के साथ कमरे में सोने चला गया था। हास्टल रूम में एक साथ रह रहे छात्र देवेश व साबिक ने बताया कि अभय आधी रात को उठा और कमरे से बाहर निकलते समय छात्रों के पूछने पर कहा अभी आ रहा हूं। थोडे़ देर बाद छत से नीचे गिरा हुआ मिला। आनन-फानन में हास्टल प्रबंधन द्वारा सिसवा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने जिला अस्पताल महराजगंज रेफर कर दिया। जिला अस्पताल के चिकित्सकों ने उसकी हालत गंभीर देख गोरखपुर बीआरडी मेडिकल कालेज रेफर कर दिया। कोठीभार थाना प्रभारी मनोज राय ने बताया कि मृतक के पिता ने तहरीर दिया है घटनाक्रम की बारीकी से जांच की जा रही है। जल्द खुलासा कर दिया जाएगा।

पिता ने बेटे की मौत पर हत्या की जताई आशंका 

कुशीनगर जिले के कल्याणपुर छापर गांव निवासी मृतक छात्र अभय गुप्ता के पिता छोटेलाल गुप्ता कोठीभार थाना में तहरीर देकर कहा है कि मेरा बेटा आत्महत्या नहीं कर सकता। बल्कि स्कूल के तीसरी मंजिल से गिराकर उसकी किसी ने हत्या कर दी है। उन्होंनें आरोप लगाया है कि यह जिम्मेदारी विद्यालय प्रबंधन की है। विद्यालय प्रबंधन की लापरवाही से ही मेरे बेटे के साथ यह घटना घटित हुई है।

एसपी बोले 

फोटो 4

सिसवा के चोखराज स्कूल में जांच करने पहुंचे एसपी डॉ कौस्तुभ ने मीडिया को बताया कि पोस्टमार्टम के बाद ही इस घटना का पर्दाफाश होगा। इसकी जांच सभी विन्दुओं को लेकर किया जा रहा है। मेडिकल डाक्टरों की टीम द्वारा मृतक का पोस्टमार्टम किया जा जाएगा। विद्यालय में लगे सीसीटीवी कैमरा के फुटेज भी खंगाले जा रहे हैं।

विद्यालय प्रशासन बोला 

स्कूल के प्रधानाचार्य गजानंद त्रिपाठी ने मीडिया को बताया कि मृतक अजय के परिजनों ने जो आरोप लगाए हैं, वह निराधार है। मुझे सूचना मिली की छात्र अभय गिर गया है। मौके पर पहुंचकर उसे अस्पताल पहुंचाया गया। यह जांच का विषय है,जांच के बाद सत्यता का खुलासा हो जायेगा।

Tags:  

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel