पीलीभीत सोसाइटी बनाकर ठगे सवा दो लाख रुपये

 चेयरमैन समेत चार लोगों पर रिपोर्ट दर्ज

पीलीभीत सोसाइटी बनाकर ठगे सवा दो लाख रुपये

स्वतंत्र प्रभात 
पीलीभीत। कैमुना क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी बनाकर सवा दो लाख रुपये की ठगी कर कंपनी के मालिक भाग गए। जानकारी होने पर कंपनी में एएसओ पद पर कार्यरत महिला ने कोर्ट के आदेश पर धोखाधड़ी की सुनगढ़ी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। बरखेड़ा क्षेत्र के गांव खमरिया पंडरी निवासी बानो बेगम ने कोर्ट के आदेश पर दर्ज कराई रिपोर्ट में कहा कि कैमुना क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी का मंडी समिति के पास कार्यालय था। इसमें वह 22 दिसंबर 2012 से 30 मार्च 2019 तक सीनियर एएसओ के पद पर कार्यरत रहीं।
 
वह लोगों से 500 गुणक शुभ लक्ष्मी स्कीम और किसान विकास पत्रों के माध्यम से धनराशि जमा कराती थीं। इस माध्यम से दो लाख 10 हजार रुपये जमा कराए गए। रुपये जमा कराने के बाद रसीद और पासबुक सोसाइटी की तरफ से जारी की गई। भुगतान का समय पूरा होने पर कार्यालय में ताला डालकर बंद कर दिया गया।
 
कंपनी के अधिकारियों से वार्ता करने पर वह लोग टालमटोल करने लगे। सोसाइटी के चेयरमैन लखनऊ के अलीगंज के सेक्टर 17 निवासी प्रदीप कुमार आस्थाना, नोएडा सेक्टर 74 निवासी अतुल कुलश्रेष्ठ, लखनऊ के गोमती नगर निवासी डीपी पाठक, लखनऊ के अलीगंज आरोपी कांपलेक्स निवासी अभिनव आस्थाना गालीगलौज करते हुए जान से मारने की धमकी देने लगे। धनराशि जमा करने वाले उसके पति का उत्पीड़न कर रहे हैं।
 
पुलिस ने मामले की सुनवाई नहीं की। अब कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है। कार्यवाहक प्रभारी निरीक्षक गजेंद्र सिंह ने बताया की मामले की जांच कराई जा रही है।

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel