राधेश्याम पांण्डेय के तत्वाधान में खिचड़ी भोज कार्यक्रम सम्पन्न



 बड़ी संख्या में लोगों ने प्रसाद स्वरूप खिचड़ी किया ग्रहण


स्वतंत्र प्रभात
आलापुर अंबेडकर नगर।विकासखंण्ड जहाँगीरगंज में स्थित नगर पंचायत राजेसुल्तानपुर  में खिचड़ी भोज का आयोजन चेयरमैन पद के भावी प्रत्याशी राधेश्याम पांण्डेय के तत्वाधान में रविवार को संपन्न हुआ।भावी प्रत्याशी राधेश्याम पांण्डेय के कार्यालय पर खिचड़ी भोज कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के जिला कार्यवाहक अखिलेश मिश्र,जिला सह बौद्धिक प्रमुख बृजेश सिंह और खण्ड कार्यवाहक शैलेंद्र सिंह मौजूद रहे।कार्यक्रम का शुभारंभ डा.केशवराव बलिराम हेडगेवार व माधवराव सदाशिवराज गोलवल्कर के चित्र पर माल्यार्पण व‌ दीपार्चन कर किया गया। इस दौरान मुख्य अतिथि ने बताया कि समाज से छुआछूत और रूढ़ियों को समाप्त कर समरसता एवं स्वाभिमान जगाने का पर्व है मकर संक्रांति।

यह पर्व अपने अंदर चेतना जगाने और भारत को पुन: परम वैभव बनाने का संकल्प लेने का है। विभिन्न जातियों में बंटे हिन्दू समाज को एकजुट होने की आवश्यकता है। कहा कि जब तक हिन्दू समाज संगठित नहीं होगा, भारत माता के अस्तित्व पर खतरे के बादल मंडराते रहेंगे। कहा कि डॉ. केशवराव बलिराम हेडगेवार ने समाज में जिन गुणों की आवश्यकता का अनुभव किया उन्हीं के अनुरूप उत्सवों की योजना की। प्रत्येक उत्सव किसी विशेष गुण की ओर इंगित करता है। मकर संक्रांति को ही स्वामी विवेकानंद का जन्म हुआ था। बताया कि मकर संक्रांति का उत्सव कई देशों में मनाया जाता है। कहीं इसे संक्रान्ति कहीं पोंगल के नाम से जाना जाता है।

संघ प्रार्थना के पश्चात अंत में हजारों स्वयं सेवकों व समाज के व्यक्तियों ने साथ बैठकर स्वादिष्ट खिचड़ी खाकर सामाजिक समरसता का परिचय दिया।इस मौके पर ग्राम भूमि विकास बैंक के निदेशक यमुना प्रसाद चतुर्वेदी,भाजपा जिला उपाध्यक्ष सुमन पांण्डेय,भाजपा नेता रमाशंकर मिश्र उर्फ गंगा मिश्र,भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा जिला महामंत्री मोहम्मद शाहिद अंसारी,भाजपा किसान मोर्चा मण्डल अध्यक्ष संतोष सिंह,पूनम उपाध्याय,कुलदीप पटवा,भाजपा पूर्व मण्डल अध्यक्ष अमित गिरि,सहित सैकड़ों लोग रहे।

About The Author: Swatantra Prabhat UP