लाखों की लागत से बनाई जा रही इंटरलॉकिंग रोड के निर्माण में बड़े पैमाने पर धांधली 

निर्माण में मानको को दरकिनार करते हुए बड़े पैमाने पर धांधली की जा रही है

लाखों की लागत से बनाई जा रही इंटरलॉकिंग रोड के निर्माण में बड़े पैमाने पर धांधली 

स्वतंत्र प्रभात 
 
हैदरगढ़ (बाराबंकी)। विकास खण्ड त्रिवेदीगंज की ग्राम पंचायत बल्लासाईं खेड़ा में लाखों की लागत से बनाई जा रही इंटरलॉकिंग रोड के निर्माण में बड़े पैमाने पर धांधली की जा रही है।
 
 
इंटरलॉकिंग रोड के निर्माण में बॉक्सिंग की जुड़ाई में दोयम दर्जे की ईंटो के साथ भारी मात्रा में बालू का प्रयोग किया जा रहा है। तो वहीं मानको की दुहाई देने वाले ब्लॉक के जिम्मेदार जेई से लेकर अधिकारी जानबूझकर मूक बने हुए हैं। 
 
 
एक तरफ प्रदेश की भाजपा सरकार द्वारा विकास कार्यों में पूरी पारदर्शित के साथ मानको को ध्यान में रखते हुए विकास कार्य कराए जाने के साफ निर्देश आए दिन दिए जा रहे हैं।
 
 
तो वही मिलीभगत से विकास क्षेत्र की ग्राम पंचायतों में धांधली आम बात हो गई है। सांठगांठ से विकास कार्य भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ते जा रहे हैं।
 
 
जिसका जीता जागता उदाहरण यदि देखना हो तो बल्ला साईं खेड़ा गांव में आकर कभी भी देखा जा सकता है। ग्रामीणों के मुताबिक लाखों की लागत से बनाए जा रहे इंटरलॉकिंग रोड के 
इंटरलॉकिंग रोड के निर्माण में बॉक्सिंग की जुड़ाई में दोयम दर्जे की ईंटों के साथ घटिया की किस्म की साम्रग्री का प्रयोग धड़ल्ले से किया जा रहा है। हाल ये है कि इंटरलॉकिंग रोड के निर्माण होने के साथ जगह जगह इंटरलॉकिंग रोड धसने लगी है।
 
 
जो भ्रष्टाचार को उजागर करती है। ग्रामीणों का कहना है कि इंटरलाकिंग रोड के निर्माण में गिट्टी की कुटाई ठीक से नहीं की गई जिसके चलते कई जगह निर्माण के साथ ही इंटरलॉकिंग रोड धसने लगी है।
Tags:  

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel