पुलिस बल के साथ नायब तहसीलदार ने खाली कराया खेल मैदान

अवैध अतिक्रमण को 24 घण्टे में खाली करने का दिया आदेश

पुलिस बल के साथ नायब तहसीलदार ने खाली कराया खेल मैदान

स्वतंत्र प्रभात 
 
 
भदोही 01 दिसम्बर 2022 /सुरियावां थाना क्षेत्र के महजूदा गाँव में गुरुवार को नायब तहसीलदार के नेतृत्व में पहुँची राजस्व टीम ने ग्राम सभा द्वारा प्रस्तावित खेल मैदान पर हुए अतिक्रमण को ट्रैक्टर चलवाकर खाली कराया गया व
 
 
ऊसर की जमीन पर खोले गए व्यावसायिक  प्रतिष्ठान को 24 घण्टे के अंदर खाली करने का आदेश दिया। 
 
 
महजूदा के ग्राम प्रधान राजमणि पांडेय ने जिलाधिकारी गौरांग राठी को शिकायती पत्र देकर ग्राम सभा द्वारा प्रस्तावित खेल मैदान पर अतिक्रमण की शिकायत की थी।
 
 
डीएम के आदेश पर महजूदा गाँव में नायब तहसीलदार बलवंत उपाध्याय के नेतृत्व में पहुँची राजस्व व पुलिस टीम ने ट्रैक्टर चलवा कर खेल मैदान को अतिक्रमण मुक्त कराकर सरकारी जमीन ग्राम प्रधान को सुपुर्द किया।
 
 
इसी तरह महजूदा गाँव में आराजी संख्या 248 ऊसर की जमीन पर किये गए अवैध अतिक्रमण को नायब तहसीलदार बलवंत उपाध्याय ने अवैध कब्जेदारों को 24 घण्टे में अतिक्रमण हटाने का आदेश दिया।
 
 
ज्ञात हो ग्राम सभा महजूदा की आराजी संख्या 248 राजस्व अभिलेख में ऊसर के नाम से दर्ज हैं।इस जमीन पर ग्राम महजूदा के पूर्व प्रधान के परिजन एक कमरा बनाकर व्यावसायिक प्रतिष्ठान खोल कर दस विस्वे से अधिक भूमि पर गिट्टी,बालू,मोरंग आदि
 
 
रखकर कब्जा कर लिया था।ग्राम प्रधान की शिकायत पर मामले को संज्ञान में लेते हुए नायब तहसीलदार में अवैध अतिक्रमण कर अतिक्रमणकर्ताओं को चेतावनी देते हुए कहा कि 24 घंटे के अंदर गिट्टी ,मोरंग बालू आदि हटा ले
 
 
अन्यथा की स्थिति में सारा सामान जब्त कर लिया जाएगा।नायब तहसीलदार ने अवैध कब्जेदारों को चेतावनी देते हुए कहा कि कोई व्यक्ति ग्रामसभा की सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा करेगा तो राजस्व प्रशासन द्वारा कोई रियायत नहीं किया जाएगा बलपूर्वक अतिक्रमण हटाया जाएगा व संबंधित के खिलाफ दंडात्मक कार्यवाही की जाएगी।
 
 
 नायब तहसीलदार ने हल्का लेखपाल राकेश तिवारी को संबंधित व्यक्तियों के खिलाफ बेदखली व अतिक्रमण का मुकदमा कराने का निर्देश दिया।
 
 
 इस मौके पर नाम राजस्व निरीक्षक अशोक कुमार दुबे, राजस्व निरीक्षक श्यामलाल,ग्राम प्रधान राजमणि पांडेय, लेखपाल अखिलेश्वर राम तिवारी,हल्का लेखपाल राकेश तिवारी व सुरियावा थाने के पुलिस के जवान मौजूद रहे।
 
 
Tags:  

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel