न्यायालय के आदेश के बाद भी नहीं हटा कब्जा

न्यायालय के आदेश के बाद भी नहीं हटा कब्जा

तहसील दिवस पर लिखित शिकायत के माध्यम से न्यायालय के आदेश का तत्काल पालन करवाने की मांग

पनियरा/महराजगंज। पनियरा क्षेत्र के ग्राम पंचायत कुआचांप में खलिहान की जमीन पर पांच लोगों का अवैध कब्जा है। शिकायत के बाद न्यायालय ने कब्जा मुक्त करवाने का आदेश दिया लेकिन दो महीने बीत जाने के बाद भी प्रशासन अवैध कब्जा हटवाने में नाकामयाब रहा। गांव के राजू पुत्र गंगा यादव ने मामले की शिकायत तहसील दिवस पर की है।
 
शिकायतकर्ता के अनुसार गाटा सं 641 रकबा 0.061 पर गांव के रामबचन, रामभजन पुत्र कैलाश, भुनई यादव पुत्र बिन्देस्वरी व 753 रकबा 0.0360 हेक्टेयर पर राजेश पुत्र दर्शन ने अवैध रूप से कब्जा किया है। जिस पर न्यायायिक तहसीलदार ने क्षतिपूर्ति के साथ बेदखली का आदेश पारित किया है। लोग आदेश के पालन को लेकर प्रशासन के चक्कर लगा रहे हैं लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। न्यायालय के आदेश की अवहेलना करते हुए प्रशासन ने कब्जा मुक्त नहीं करवाया।
 
मामले में शिकायत कर्ता ने तहसील दिवस पर लिखित शिकायत के माध्यम से न्यायालय के आदेश का तत्काल पालन करवाने की मांग किया है।

About The Author

Related Posts

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

नेपाल में एयरपोर्ट पर रोकी गईं उड़ानें, अंतर्राष्ट्रीय सेवाएं बाधित नेपाल में एयरपोर्ट पर रोकी गईं उड़ानें, अंतर्राष्ट्रीय सेवाएं बाधित
स्वतंत्र प्रभात। नेपाल के त्रिभुवन अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर उड़ानें रोकने का समाचार है।  नेपाल के पोखरा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर हुए...

Online Channel