शीतकालीन भ्रमण के दौरान एसडीएम ने बच्चों के साथ खेला वॉलीबॉल

शीतकालीन भ्रमण के दौरान एसडीएम ने बच्चों के साथ खेला वॉलीबॉल

स्वतंत्र प्रभात
 
मिल्कीपुर, अयोध्या।
 
शीतकालीन भ्रमण को लेकर उप जिला अधिकारी अमित कुमार जयसवाल ने हैरिंग्टनगंज विकासखंड के पलिया लोहनी गांव में खुली चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं और उनका निराकरण भी किया। इसके बाद ग्राम सचिव एवं  हल्का लेखपाल को राजस्व संबंधी दिशा-निर्देश भी दिए।  इसके बाद ग्रामीणों के राशन कार्ड, पेंशन, बिजली, किसान सम्मान निधि, सुकन्या योजना, आयुष्मान कार्ड समेत अन्य ग्रामीणों की समस्याओं को सुना। गांव की गलियों में घूमते हुए साफ-सफाई भी देखी तथा ग्रामीणों से मच्छर की दवाओं के छिड़काव हुआ कि नहीं हुआ इसके बारे में भी पूछा।
 
 ग्राम प्रधान अभिषेक भद्र सिंह से वार्ता के दौरान एसडीएम ने विभिन्न बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा की जिसमें ग्रामीण अंचल में समावेशी विकास, लैंगिक समानता, स्वयं सहायता समूह, अमृत सरोवर, ग्राम्यांचलो की अर्थव्यवस्था में सुधार हेतु पर्यटन और समूहों का सर्वांगीण विकास आदि शामिल रहे। इतना ही नहीं एसडीएम ने अमृत सरोवर का निरीक्षण किया तथा ग्राम प्रधान अभिषेक भद्र सिंह के कार्यों से संतुष्ट दिखे।
 
इसके बाद मनरेगा योजना के अंतर्गत बनाए गए पार्क में पहुंचकर वॉलीबॉल खेल रहे बच्चों के साथ उप जिलाधिकारी ने वॉलीबॉल खेला तथा बच्चों का उत्साहवर्धन एवं मार्गदर्शन किया कथा पार्क में मौजूद अन्य खेलों व जिम उपकरणों का निरीक्षण करते हुए कहा कि खेल के माध्यम से भी गांव जिला प्रदेश व देश का नाम बच्चे रोशन कर सकते है खेल मानव जीवन के लिए भी बहुत जरूरी है। इस मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel