पडरौना नगर में महा आस्था का पर्व छठ घाट हुए चकाचक

आज हैं डाला छठ– गंगा जी को डाला स्पर्श कर व्रती महिलाएं डूबते सूर्य से करेगी अराधना

पडरौना नगर में महा आस्था का पर्व छठ घाट हुए चकाचक

चोटहिल विनय जायसवाल नही भूले सेवा भावना वैशाखी से चलकर छठ घाटों पर साफ सफाई व्यवस्था पर रखे ध्यान

प्रमोद रौनियार, ब्यूरो प्रमुख 
कुशीनगर। नगरपालिका परिषद पडरौना के नगरीय व विस्तारित ग्रामीण क्षेत्रों में महापर्व छठ पूजा हेतु नपाध्यक्ष विनय जायसवाल के नेतृत्व में विगत सप्ताह भर से हो रही तैयारी आज अपने अंतिम दौर में दिखी। ज्ञात हो कि दशहरे की तैयारी के दौरान अध्यक्ष विनय जायसवाल के पैर में गम्भीर चोट आने के बाद पैरों में प्लास्टर के बाद भी वो छठ घाट की व्यवस्था के दौरान मौके पर स्थलीय निरीक्षण करते रहे। पालिका अध्यक्ष से वार्ता के क्रम में उन्होंने बताया कि 31 नए राजस्व ग्राम और नगरीय क्षेत्र में कुल चार दर्जन से अधिक बड़े छठ घाटों को साफ सफाई कर पूजन हेतु तैयार किया जा रहा है। घाट के किनारे घास की सफाई के अलावा, भूमि का समतलीकरण, बेदियों की पेंटिंग, व घाट तक आने जाने वाले मार्ग के दोनों तरफ चूना गिराकर वृहद रूप से महापर्व छठ की तैयारी के लिए पालिका ने कमर कस रखी है।
उन्होंने छठ को लेकर अपनी योजनाओं को बताते हुए कहा कि पूरे क्षेत्र में माताओं को घाट तक पहुंचाने के लिए 150 से अधिक निःशुल्क वाहन के अलावा हर छठ घाट पर चाय पानी की व्यवस्था, पब्लिक अड्रेस सिस्टम, टेण्ट का प्रबंध, प्रकाश की समुचित व्यवस्था के अलावा आपातकालीन सेवा हेतु फर्स्ट एड सुविधा भी दी जाएगी जिससे घाट पर आने वाली व्रती माताओ के अलावा उनके परिजनों को किसी समस्या का सामना ना करना पड़े। 
 
इसी क्रम में आज नगर के पण्डित दीनदयाल उपाध्याय नगर के बावली चौक स्थित छठ घाट पर नपाध्यक्ष श्री जायसवाल ने मौजूद रहकर वहाँ हो रही सफाई और अन्य व्यवस्था के बारे में जानकारी ली तथा पोखरे में एन्टी बैक्टिरियल चूना गिरवाया। राज्य व केंद्र सरकार द्वारा जारी गाइड लाइन के तहत सभी घाट पर मूलभूत सुविधाएं प्रदान करने के साथ ही उन्होंने सभी को बधाई एवं शुभकामना संदेश भी प्रेषित किया। 
इस मौके पर उनके साथ नपाध्यक्ष प्रतिनिधि मनीष जायसवाल, रितेश जायसवाल, शिवजी जायसवाल, पिंटू पासवान, गुलाब शर्मा, आनन्द निषाद, बड़े दीक्षित, वीरेंद्र राजभर, गुड्डू, विश्वनाथ प्रताप सिंह, नन्हे पाण्डेय, मंथन सिंह के अलावा नपा के सफाई व प्रकाश वर्ग के लिपिक और कर्मचारियों के अलावा आमजन उपस्थित रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel